शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंदेसी हथियारों से दुश्मनों को धूल चटाएगी Indian Army, जल्द देश में...

देसी हथियारों से दुश्मनों को धूल चटाएगी Indian Army, जल्द देश में बनेंगे अहम हथियार

Date:

Related stories

Indian Army: भारतीय सेना दुनियाभर के टॉप आर्मी फोर्सेस में शामिल है। पहले भारत के पास विदेश से आयात किए हुए संख्या काफी ज्यादा थी लेकिन अब भारतीय सेना पूरी तरह से देसी होने की तरफ आगे बढ़ रही है। दरअसल सरकार भारतीय सेना में देसी हथियारों की संख्या को बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

देसी हथियारों से दुश्मनों को धूल चटाएगी इंडियन आर्मी

पाकिस्तान जैसे आतंकी पड़ोसियों से बचने के लिए इंडियन आर्मी खुद को मजबूत करने की तैयारी कर रही है। इंडियन आर्मी को मजबूत करने के लिए सरकार देसी हथियारों का इस्तेमाल करेगी। ऐसे में बताया जा रहा है कि, कई अहम हथियारों को देश में बनाने का आर्डर इस महीने दिया जा सकता है।

जल्द बनेंगे देश में अहम हथियार

मौजूदा समय में भारतीय सरकार इंडियन आर्मी को मजबूत बनाने के लिए निजी हथियारों का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है। रक्षा मामलों से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि, कई अहम हथियार को देश में ही बनने का ऑर्डर इस महीने दिया जा सकता है इसके लिए सिर्फ सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी या रक्षा मंत्रालय की मुहर लगने का इंतजार किया जा रहा है।

Also Read: Ola और Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर को चुनौती देने Komaki LY Pro Electric Scooter हुआ लॉन्च, 160KM की रेंज के साथ मिल रहा बहुत कुछ खास

इस मामले को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि सिंह ने सभी लंबित परियोजनाओं में शीर्ष प्राथमिकता से तेजी लाने का आह्वान किया। इस बैठक में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, रेलवे, संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव, ऊर्जा मंत्री आर के सिंह, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शामिल थे।

Also Read: ‘RCB को अब भी नहीं मिलने वाली है जीत’ यूपी वॉरियर्स के खिलाफ मुकाबले से पहले Aakash Chopra की कठोर टिप्पणी

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories