गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोOla और Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर को चुनौती देने Komaki LY Pro Electric...

Ola और Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर को चुनौती देने Komaki LY Pro Electric Scooter हुआ लॉन्च, 160KM की रेंज के साथ मिल रहा बहुत कुछ खास

Date:

Related stories

Komaki LY Pro: इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी कोमाकी (Komaki) ने अपना नया एलवाई प्रो (LY Pro) इलेक्ट्रिक स्कूर को लॉन्च कर दिया है और यह एक EV स्टार्टअप कंपनी है। इस स्कूटर का स्टैंडर्ड परफॉर्मेंस, सेफ्टी को देखते हुए काफी ज्यादा हाई है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर डुअल बैटरी पैक के साथ आता है जो कि 4 घंटे 55 मिनट में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती हैं। इसके साथ ही इस ईवी स्कूटर में तीन तरह के ईको मोड, स्पोर्ट्स मोड और टर्बो मोड दिए गए हैं और ये रेडी-टू-राइडिंग फीचर्स से लैस किया गया है। यह स्कूटर काफी लॉन्ग लास्टिंग स्कूटर है और इसे ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने के लिए बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: BAJAJ PULSAR 150 को 25000 से कम कीमत पर खरीदने का सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का पूरा लाभ

Komaki LY Pro की स्पेसिफिकेशन

कोमाकी एलवाई प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को 62V32AH की 2 बैटरियों के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है और ये दोनों बैटरी रिमूवेबल हैं जो कि ये 160 से 180 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी। जबकि इसका सिंगल बैटरी पैक 80 से 85 किलोमीटर तक की बैटरी रेंज देने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें 3000 वॉट की हब मोटर्स दी गई है जो कि सिंगल बैटरी पर 58 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और डुअल बैटरी पर 62 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

अगर फीचर्स की बात करें तो कॉलिंग ऑप्शन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,  साउंड सिस्टम, टीएफटी स्क्रीन, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स असिस्ट, नेविगेशन, एएमपी कंट्रोलर, एलईडी फ्रंट विंकर्स और पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Model Komaki LY Pro
Battery Dual Battery
Charging 4-5 Hours
Range 160-180Km
Motor 3KW Hub Motor
Other Feature Calling option, Bluetooth connectivity, Sound system, TFT screen, Cruise control, Reverse assist, Navigation, Amp controller, LED front winkers, Parking brake

 

Komaki LY Pro की कीमत

अगर बात की जाए कोमाकी एलवाई प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो इसे कंपनी ने 1.37 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर दिल्ली में उतारा गया है।

ये भी पढ़ें: HYUNDAI अपनी AURA, I20 और GRAND I10 NIOS कारों पर दे रही भारी डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं ऑफर हाथ से न निकल जाए

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories