सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंInfosys: तीसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा से पहले इंफोसिस की शेयरों...

Infosys: तीसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा से पहले इंफोसिस की शेयरों में 1.2% की गिरावट, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Narayana Murthy: सप्ताह में 85-90 घंटे काम, परिवार के साथ संतुलन जैसे विषयों पर Infosys को-फाउंडर का खुलासा; जानें डिटेल

Narayana Murthy: सूचना प्रौद्योगिकी सेवा के क्षेत्र में अपनी कुशलता के बल पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी Infosys कंपनी की खूब चर्चा सुनने को मिलती है।

Infosys: भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस आज दिन में अपने Q3FY24 के परिणाम घोषित करने को तैयार है। आईटी कंपनी इंफोसिस के शेयर शुरूआती कारोबार में 1.2 प्रतिशत गिर गए क्योंकि कंपनी दिन में अपने Q3FY24 के परिणाम घोषित करने जा रही है। भारतीय आईटी क्षेत्र में वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही के लिए कमजोर आय की रिपोर्ट करने की उम्मीद है क्योंकि आईटी सेवाओं की मांग में चल रही कमजोरी अप्रत्याशित रूप से उच्च फरलो के कारण खराब हो गई है।

नतीजे से पहले ब्रोकरेज द्वारा हाइलाइट किए गए कुछ प्रमुख बिंदु

प्रॉफिट और सेल्स अनुमान  

एक्सिस सिक्योरिटीज के अनुसार शुद्ध लाभ में 8.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ 6010 करोड़ रुपये और फ्लैट बिक्री 38945 करोड़ रुपये की गिरावट का अनुमान लगाया है।  

एमके ग्लोबल के अनुसार मुनाफा 7.5 फीसदी घटकर 6091 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है जबकि बिक्री 0.8 फीसदी बढ़कर 38632 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है।

फिलिफकैपिटल को मुनाफा 5.3 फीसदी घटकर 6239 करोड़ रूपये रहने का अनुमान है।

Q3 परिणामों को प्रभावित करने के कारण

फिलिफकैपिटल ने कहा हमें उम्मीद है कि सीसी राजस्व में तिमाही दर तिमाही 1.6 फीसदी की गिरावट आएगी। हमें उम्मीद नहीं है कि हाल की बड़ी डील जीत सार्थक योगदान देगी क्योंकि रैंप अप कमजोर बना हुआ है। फरलो, विवेकाधीन खर्च में कमजोरी और प्रमुख कार्यक्षेत्रों में सतर्क भावना के कारण विकास प्रभावित होगा।

शेयरखान का सुझाव है कि क्रॉस-करेंसी बाधाओं के साथ विवेकाधीन खर्च में कटौती और छुट्टी के कारण सीसी राजस्व में 1.8 प्रतिशत की संभावित गिरावट हो सकती है।

डील की कुल अनुबंध मूल्य (Total Contract Value)

इंफोसिस  का कुल अनुबंध मूल्य सितंबर तिमाही में 7.7 अरब डॉलर और जून तिमाही में 2.3 अरब डॉलर रहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories