मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AFG T20 Series : भारत को बड़ा झटका! Virat Kohli...

IND vs AFG T20 Series : भारत को बड़ा झटका! Virat Kohli नहीं होंगे पहले मैच का हिस्सा

Date:

Related stories

IND vs AFG T20 Series : कल यानी 11 जनवरी से भारतीय क्रिकेट टीम अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज खेलने जा रही है। लेकिन इसी बीच भारत को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज़ Virat Kohli अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ पहले टी20 का हिस्सा नहीं होंगे। इसकी जानकर टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने प्री मैच प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

निजी कारणों से बाहर हुए कोहली

बुधवार को प्री मैच कांफ्रेंस के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि Virat Kohli निजी कारणों की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ़ पहले टी20 मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

करना होगा इंतज़ार

Virat Kohli 14 महीने बाद टी20 क्रिकेट में वापस कर रहे थे। उन्होंने आख़िरी बार टी20 साल 2020 में टी20 वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेला था। विराट ने रोहित के साथ अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज से टी20 क्रिकेट में वापसी हुई लेकिन अब उनके फैन्स को उन्हें टी20 खेलते देखने के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा।

कौन लेगा Virat Kohli की जगह

अब ये बड़ा सवाल उठता है कि IND vs AFG T20 Series पहले टी20 में Virat Kohli की जगह नंबर 3 पर कौन बल्लेबाज़ी करेगा? जिसका जवाब टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने दे दिया है। कोहली की अनुपस्थिति में शुभमन गिल भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम में नंबर 3 की ज़िम्मेदारी सम्भालेंगे, क्योंकि राहुल ने पुष्टि की कि रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल टीम के लिए ओपनिंग करेंगे।

भारत के ख़िलाफ़ नहीं खेलेंगे राशिद

भारत के ख़िलाफ़ सीरीज से पहले अफ़ग़ानिस्तान टीम को भी बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर राशिद ख़ान टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। राशिद ख़ान पीठ की चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं है। उन्होंने 2 महीने पहले ही पीठ की सर्जरी कराई थी जिस वजह से उन्हें फिट होने में थोड़ा वक़्त लगेगा।

कल से शुरू होगी IND vs AFG T20 Series

भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान तीन मैचों की टी 20 सीरीज 11 जनवरी से खेली जाएगी। पहला मुक़ाबला मोहाली में शाम 7 बजे खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुक़ाबला 14 जनवरी को इंदौर और तीसरा मुक़ाबला 17 जनवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories