सोमवार, जून 17, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024: MS Dhoni ने हेलिकॉप्टर शॉट लगाकर किया बड़ा कारनामा; इस...

IPL 2024: MS Dhoni ने हेलिकॉप्टर शॉट लगाकर किया बड़ा कारनामा; इस मामले में की Rohit Sharma और Virat Kohli की बराबरी

Date:

Related stories

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 59वें मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से हरा दिया। लेकिन, CSK के पूर्व कप्तान MS Dhoni ने इस मैच को दौरान अपने नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। उन्होंने इस मैच में 3 छक्के लगाए और IPL में 250+ छक्के लगाने वालों की लिस्ट में तीसरे भारतीय बने।

MS Dhoni ने लगाया शानदार हैलिकॉप्टर शॉट

आपको बता दें, कैप्टन कूल ने आखिरी ओवर में राशिद खान के पहले दो बॉल पर दो छक्के जड़े। ओवर की पहली हीं गेंद पर थाला ने शानदार हेलिकॉप्टर शॉट लगाया और IPL में अपने 250 छक्के पूरे कर लिए। इसके साथ हीं वह Rohit Sharma और Virat Kohli के बाद 250 छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय बन गए।

इससे पहले Chris Gayle और AB De Veliers भी यह कारनामा कर चुकें हैं। धोनी के IPL में अब 251 छक्के हो चुके हैं और उन्होंने इस मामले में 360 डिग्री एबी डेवीलियर्स की बराबरी भी कर ली है।

MS मे एक हाथ से लगाए दो छक्के

MS Dhoni ने इस मैच में अपने पारी के दौरान 11 गेंदों पर 26 रन बनाए। जिसमें 3 छक्के और 1 चौका भी शामिल था। उन्होंने पहले मोहित शर्मा की गेंद पर मिड विकेट के ऊपर से एक हाथ से छक्का लगाया। उसके बाद आखिरी ओवर में राशिद खान के पहले हीं गेंद पर आगे बढकर शानदार गगनचुंबी हैलिकॉप्टर शॉट लगाया। फिर दूसरी गेंद पर भी मिड-विकेट के ऊपर से एक और छक्का एक हाथ से हीं लगा दिया।

माही इस दौरान सबसे अच्छे स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज रहे। उन्हें इसके लिए मैच के बाद Electric Striker of the match का खिताब भी दिया गया। हालांकि CSK यह मैच हार गई। लेकिन, धोनी ने इतनी छोटी पारी में वह कारनामा कर दिखाया जिसने फैंस का दिल जीत लिया। क्योंकि इससे पहले पंजाब के खिलाफ मैच में वह गोल्डन डक का शिकार हुए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories