Home ख़ास खबरें Karnataka में Siddaramaiah के शपथ ग्रहण समारोह में इन नेताओं को निमंत्रण,...

Karnataka में Siddaramaiah के शपथ ग्रहण समारोह में इन नेताओं को निमंत्रण, केसीआर,पटनायक को न,तो केजरीवाल और मायावती पर सस्पेंस

0

Karnataka: कांग्रेस कर्नाटक में सरकार का गठन करने जा रही है। सिद्दरामैया के सीएम पद का नाम तय होते ही कांग्रेस ने 20 मई 2023 को शपथ ग्रहण समारोह के लिए अपने सहयोगी दलों के प्रमुख नेताओं को न्यौता भेज दिए हैं। कांग्रेस शपथ ग्रहण समारोह के माध्यम से 2024 के लिए विपक्षी एकता दिखाने का अवसर देख रही है। तो विपक्षी नेताओं में अभ भी प्रमुख विपक्षी ताकत होने का संदेश देना चाहती है। कि बिना कांग्रेस के विपक्ष आगे नहीं बढ़ पाएगा। बता दें कांग्रेस पार्टी द्वारा कर्नाटक सीएम शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी वाड्रा सहित उनके तीनों प्रमुख मौजूद रहेंगे।

जानें किसको भेजा आमंत्रण

इस शपथ ग्रहण समारोह में सभी कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों को बुलावा भेज दिया है। जिसमें राजस्थान के अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल तथा हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल है। इसके अलावा तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, नेकां प्रमुख फारुख अब्दुल्ला को शपथ ग्रहण में शामिल होने का बुलावा भेजा है।

ये भी पढेंःRajasthan Politics: कर्नाटक फतह के बाद कांग्रेस चली अब राजस्थान, क्या रोक सकेगी अंदरूनी घमासान ?

इन लोगों पर संशय

कर्नाटक चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने न्यौते की जानकारी देते हुए बताया कि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक तथा बीआरएस के केसीआर को आमंत्रित नहीं किया गया है। जबकि आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल तथा बसपा सुप्रीमो मायावती को बुलावा भेजने पर विचार चल रहा है। इसके साथ साथ उन्होंने कहा कि हमने सभी हमारे सहयोगी पार्टियों को आमंत्रित किया है, जो लोकतंत्र के लिए लड़ना चाहते हैं और संविधान को बचाना चाहते हैं। उनका इस कार्यक्रम में स्वागत है।

इसे भी पढ़ेंः Assembly Election 2023: कर्नाटक हार ने किया भाजपा को बेचैन, चार राज्यों में बनाएगी…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version