सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024, DC vs GT: क्या गुजरात आज ले पाएगी दिल्ली से...

IPL 2024, DC vs GT: क्या गुजरात आज ले पाएगी दिल्ली से अपनी हार का बदला? जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, DC vs GT: गुजरात और दिल्ली के खिलाफ अहमदाबाद में हुए लो स्कोरिंग मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को 6 विकेटों से हरा दिया था। आज IPL 2024 के 40वें मैच में गुजरात के पास दिल्ली के घर में घुस कर अपनी हार का बदला लेने का मौका है।

यह जबरदस्त मुक़ाबला दिल्ली के अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। आपको बता दें, प्वाइंट्स टेबल में गुजरात छठे तो दिल्ली आठवें पोजीशन पर विराजमान है। गुजरात अपनी जीत का साथ टॉप-4 में तो वहीं दिल्ली जीत के बाद टॉप-6 में जगह बना सकती है।

पिछले मैच में बल्ले से संघर्ष करते दिखी दिल्ली

हैदराबाद से हुए मुकाबले में पिछले मुकाबले में दिल्ली के बॉलर्स ने काफी रन लुटाए थे और एक बड़ा टोटल दिल्ली के सामने रख दिया था। हालांकि, दिल्ली ने पारी की शुरुआत काफी धुंआधार की थी, लेकिन 266 के लक्ष्य के सामने 199 पर हीं ऑलआउट होकर घुटने टेक दिए थे। दिल्ली के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रयाश किया था, लेकिन कप्तान सहित सभी बैट्समैन संघर्ष करते दिखे थे।

आपको बता दें, गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए पिछले मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच और दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से फैंस को आज के मैच में तहलका मचाने की उम्मीद होगी।

पंजाब को हराने के बाद गुजरात के पास दूसरी जीत का मौका

गुजरात ने अपने पिछले मैच में पंजाब को उसके घर में 3 विकेट से हरा दिया था, जिसके बाद टीम के हौसले बुलंद हैं और, आज दिल्ली के खिलाफ एक और जीत के लिए उतरेगी। टीम को बल्लेबाजों में कप्तान शुभमन गिल व साईं सुदर्शन और गेंदबाजी में राशिद खान और रविश्रीनिवासन से काफी उम्मीदें रह सकती हैं।

DC vs GT की पिच रिपोर्ट

Arun Jaitely Stadium Pitch
Arun Jaitely Stadium Pitch

IPL 2024 में अबतक सिर्फ एक हीं मुकाबला हुआ है, जिसमें बल्लेबाजों के लिए पिच अच्छी दिखी है। इस मैच में टोटल 465 रन बने थे, इस लिहाज से यह पिच बैटिंग फ्रेडली कहा जा सकता है। आज के मैच में भी पहले बैटिंग करने वाली टीम 200+ का टारगेट दे सकती है।

DC vs GT: आमने- सामने की रिपोर्ट

दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में दोनों ने बराबर मैचों में बाजी मारी हैं। हालांकि पिछले मैच में की दिल्ली की परफॉर्मेंस गुजरात पर भारी पड़ी थी और जहां जीटी 89 पर ऑलआउट हो गई वहीं डीसी 8.5 ओवरर्स में हीं जीत गई थी।

कुल मैच4
DC जीती2
GT जीती2

DC की संभावित प्लेयिंग 11

डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, इशांत शर्मा।

GT की संभावित प्लेयिंग 11

शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, साई किशोर, उमेश यादव, मोहित शर्मा।

ड्रीम11 टीम के लिए फेंटेसी टीम

आज के मैच में पहले बैटिंग करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। यहां ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा
बल्लेबाज़शुभमन गिल, ट्रिस्टन स्टब्स, जेक फ्रेजर-मैकगर्क
ऑलराउंडरअक्षर पटेल, राहुल तेवतिया
गेंदबाजखलील अहमद, मोहित शर्मा, राशिद खान, कुलदीप यादव
कप्तानऋषभ पंत
उप-कप्तानराशिद खान
DC vs GT
DC vs GT

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरऋषभ पंत
बल्लेबाज़शुभमन गिल, ट्रिस्टन स्टब्स, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, साई सुदर्शन
ऑलराउंडरअक्षर पटेल, राहुल तेवतिया
गेंदबाजखलील अहमद, मोहित शर्मा, राशिद खान, कुलदीप यादव
कप्तानशुभमन गिल
उप-कप्तानजेक फ्रेजर-मैकगर्क
DC vs GT
DC vs GT

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच 24 अप्रैल को आज शाम 7.30 बजे अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम, नई दिल्ली में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories