बुधवार, मई 29, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, GT vs DC: Narendra Modi स्टेडियम में आज किसकी होगी...

IPL 2024, GT vs DC: Narendra Modi स्टेडियम में आज किसकी होगी जीत? जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, GT vs DC: गुजरात के अहमदाबाद में आज टाइटंस और कैपिटल्स के बीच IPL 2024 का 32वां मुकाबला खेला जाएगा। यह जबरदस्त मुक़ाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्थित विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम Narendra Modi स्टेडियम में बुधवार शाम 7.30 बजे से होगा।

मेजबान गुजरात टाइटंस और मेहमान दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल छठे और नौवें पायदान पर हैं और आज जीत के इरादे के साथ मैदान में उतरेंगे। दोनों टीमों के अपने पिछले मैच के जीत के बाद हौसले बुलंद हैं।

शुभमन की टीम ने टॉपर को हराया

भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने पिछले मैच में इस सीजन के प्वाइंटस टेबल में टॉप पर रहे राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया था। इस मैच में राशिद खान ने अंतिम ओवरों में अविश्वसनीय 24 रनों की पारी खेली थी, तो वहीं गिल ने शानदार 72 (44 बॉल) रन बनाए थे। आज के GT vs DC मैच में भी टीम से ऐसी हीं उम्मीदें हैं।

कुलदीप की गेंदबाजी रहेगी की फैक्टर

दिल्ली कैपिटल्स से खेलते हुए चाइनामैन कुलदीप यादव ने इस सीजन किफायती बॉलिं की है। आज के मैच में भी उनसे अच्छे बॉलिंग की उम्मीद रहेगी। वहीं चोट से उभर कर आने के बाद भी कप्तान ऋषभ पंत ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहें हैं, जिससे टिम को काफी सपोर्ट मिलेगा। हालांकि उनके बल्लेबाजी क्रम में थोड़े बदलाव की ज़रूरत है।

GT vs DC की पिच रिपोर्ट

GT vs DC
GT vs DC Pitch

अहमदाबाद के Narendra Modi स्टेडियम में आईपीएल 2024 में 3 मुक़ाबलें हुए हैं, जिनमें दो में पिच स्लो दिखी है, वहीं पिछले मैच में एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिला। आज की विकेट पर बल्लेबाजों को और शानदार कटर डालने वाले स्पिनर्स को फायदा मिल सकता है।

GT vs DC: आमने- सामने की रिपोर्ट

Narendra Modi स्टेडियम में GT vs DC टीमों के मात्र दो मैच हुए हैं जिसमें दोनो टिमों का परफॉर्मेंस बराबर रहा है। वहीं दोनों के बीच कुल मैचों की बात की जाए तो गुजरात की पलड़ा भारी है।

कुल मैच3
GT जीती2
DC जीती1

GT की संभावित प्लेयिंग 11

शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, साई किशोर, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन।

DC की संभावित प्लेयिंग 11

डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, इशांत शर्मा।

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

GT vs DC मैच में आज सबसे ज्यादा फायदा पहले बैटिंग करने वाली टीम को मिल सकता है। हालांकि दोनों टिमों के पास एक अच्छी क्रिकेट यूनिट है और आज एक बढिया क्रिकेट की उम्मीद की जा सकती है। यहां ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरऋषभ पंत
बल्लेबाज़डेविड वार्नर, शुभमन गिल, अभिनव मनोहर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क
ऑलराउंडरअक्षर पटेल, राहुल तेवतिया
गेंदबाजखलील अहमद, इशांत शर्मा, राशिद खान, कुलदीप यादव
कप्तानशुभमन गिल
उप-कप्तानऋषभ पंत
GT vs DC
GT vs DC

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरऋषभ पंत, मैथ्यू वेड
बल्लेबाज़डेविड वार्नर, शुभमन गिल, ट्रिस्टन स्टब्स, जेक फ्रेजर-मैकगर्क
ऑलराउंडरअक्षर पटेल
गेंदबाजखलील अहमद, मोहित शर्मा, राशिद खान, कुलदीप यादव
कप्तानऋषभ पंत
उप-कप्तानराशिद खान
GT vs DC
GT vs DC

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच 17 अप्रैल को आज शाम 7.30 बजे नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories