मंगलवार, मई 21, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, RR vs GT: राजस्थान और गुजरात का मैच आज, जानें...

IPL 2024, RR vs GT: राजस्थान और गुजरात का मैच आज, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और महत्वपूर्ण आंकड़े

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

IPL 2024, RR vs GT: जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आज दो धाकड़ टीमें राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस आपस में भिड़ेंगे। आपको बता दें, IPL 2024 के 24वें मुक़ाबले का दोनों टीमों के फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था। फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स टॉप पर है। वहीं, गुजरात टाइटंस पाँच में से तीन मैच हारकर सातवें स्थान पर क़ाबिज है। यह जबरदस्त मुक़ाबला बुधवार शाम 7:30 बजे खेला जाएगा।

दबदबा बरकरार रखना चाहेगी राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स IPL 2024 की एकमात्र टीम रही है जो अबतक एक भी मैच नहीं हारी है और यह दबदबा संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम बरकरार रखना चाहेगी। युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट के ख़तरनाक गेंदबाजी के बदौलत यह टीम अपने हर मैच में जीतती आ रही है। इसका शानदार नमूना हम RCB vs RR मैच में देख चुके हैं। अब आरआर, जीत की यह कतार अपने होम ग्राउंड सवाई मान सिंह स्टेडियम पर भी जारी रखना चाहेगी।

गुजरात टाइटंस को है बदलाव की ज़रुरत

जहां एक तरफ राजस्थान अपने जीत का सिलसिला जारी रखने की फिराक में है तो वहीं दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस खुद को मुश्किलों से घिरी हुई पाती है। जीटी पांच मैचों में केवल दो जीत हासिल कर पाए हैं और निरंतरता के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनकी गेंदबाज़ी और बल्लेबाजी इस सीजन में कुछ ज्यादा असर नहीं दिखा पाई है। राशिद खान जैसे महान स्पिनर टीम में होने के बावजूद टाइटंस प्रभाव डालने में विफल रहे हैं। हालांकि वे रॉयल्स के खिलाफ हालात बदलने के लिए बेताब होंगे, लेकिन जयपुर में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

पिच रिपोर्ट: सवाई मान सिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग

sawai maan singh stadium
sawai maan singh stadium

सवाई मान सिंह स्टेडियम की पिच हाल ही में बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग बन गई है। जब हम रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं, तो यहां 55 आईपीएल मैच खेले गए हैं और पहली पारी का औसतन योग 160 है। लेकिन पिछले दस मैचों में, यह औसत योग 181 का हो गया है और इस साल यह और भी बेहतर हो सकने का योग है। हालाँकि कुल मिलाकर नतीजे बताते हैं कि दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करना एक अच्छा विकल्प है।

आरआर बनाम जीटी मैच विवरण

सीरीजइंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल 2024)
मैचआरआर बनाम जीटी, 24वां मैच
स्थानसवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर
समय7:30 अपराह्न IST – बुधवार, 10 अप्रैल 2024
टीवी चैनलस्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क
लाइव स्ट्रीमिंगJioCinema ऐप

आरआर बनाम जीटी हेड-टू-हेड आँकड़े

हालांकि राजस्थान रॉयल्स का गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आमने-सामने का रिकॉर्ड प्रतिकूल रहा है। पांच में से चार मुकाबलों में रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन उनकी मौजूदा फॉर्म और घरेलू बढ़त उन्हें इस मुकाबले में बढ़त दिलाती हई नज़र आ रही है:

कुल मैच5
आरआर जीत1
जीटी जीत4

आरआर बनाम जीटी अनुमानित प्लेयिंग-11

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेयिंग-11:

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, नंद्रे बर्गर, आवेश खान।

गुजरात टाइटंस की अनुमानित प्लेयिंग-11

शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा।

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

यहां आरआर बनाम जीटी ड्रीम11 दो के लिए दो भविष्यवाणी टीमें हैं। इनपर आप राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटन्स मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

आरआर बनाम जीटी ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम 1

Dream11 Prediction Team 1
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरजोस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज़शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, साई सुदर्शन
ऑलराउंडररियान पराग, रविचंद्रन अश्विन
गेंदबाजयुजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान, नंद्रे बर्गर
कप्तानजोस बटलर
उप-कप्तानशुभमन गिल

आरआर बनाम जीटी ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम 2

Dream11 Prediction Team 2
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरजोस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज़शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, साई सुदर्शन
ऑलराउंडररियान पराग
गेंदबाजयुजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान, नंद्रे बर्गर, मोहित शर्मा
कप्तानरियान पराग
उप-कप्तानयशस्वी जायसवाल

फिलहाल, राजस्थान रॉयल्स जबरदस्त फॉर्म में है और घरेलू मैदान पर बढ़त का आनंद ले रही है, इसलिए वे इस मैच को जीतने के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, क्रिकेेट अनिश्चितताओं का खेल है और इसमें कुछ भी हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories