शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सSRH VS RR IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को उसके घर...

SRH VS RR IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को उसके घर में रौंदा, 72 रनों से हराया

Date:

Related stories

IPL 2024 MI vs SRH: आज ये 5 खिलाड़ी पलट सकते हैं मैच का रूख

IPL 2024 MI vs SRH: मुंबई इंडियंस औऱ सनराइजर्स...

SRH VS RR IPL 2023: आईपीएल 2023 का चौथा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को उसके घर में 72 रनों से हराया। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 की शुरुआत जीत के साथ की है। राजस्थान रॉयल्स टीम के पहले मैच में बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है।

राजस्थान के सलामी बल्लेबाजों ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों का विशाल स्कोर बनाया। राजस्थान रॉयल्स के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने आक्रामक अर्धशतक जड़ा। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 22 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली।

यहां क्लिक कर देखिए Match Highlights

सैमसन ने खेली कप्तानी पारी 

वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल महज 37 गेंदों पर 54 रन बनाए। जिसके बाद कप्तान संजू सैसम ने मोर्चा संभाला और 32 गेंदों पर 55 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसके बाद मध्यक्रम में सिमरन हैटमॉयर ने आकर 16 गेंदों पर 22 रन बनाए और राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद को मैच जीतने के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे सफल गेंदबाजी अफगािस्तान के युवा तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी रहे। फजलहक फारूकी ने चार ओवर में 41 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया।

Also Read: IPL Viral Video: जब Hardik Pandya ने KKR के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी, महज 34 गेंदों में जड़ दिए थे 91 रन

राजस्थान के गेंदबाजों के सामने हैदराबाद के बल्लेबाजों ने किया सरेंडर

राजस्थान रॉयल्स के 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही। ट्रेंट बोल्ट ने पारी के पहले ही ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के दो बल्लेबाजों को पेवलियन भेज दिया। मंयक अग्रवाल के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के किसी भी बल्लेबाज ने विकेट पर टिकने का प्रयास नहीं किया। मंयक अग्रवाल भी 27 रन बनाकर आउट हो गए। मंयक अग्रवाल ने ही हैदराबाद के लिए सबसे अधिक रन बनाए।

मध्य क्रम में अब्दुल समद ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी ज्यादा रन के दबाव को नहीं झेल पाए रन। राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ड और यजुवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों गेंदबाजों ने हैदराबाद के तीन तीन बल्लेबाजों को आउट किया। हालांकि ट्रेंट बोल्ड काफी किफायती रहे। बोल्ड ने करीब 3 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की और फैंस को अपनी धारदार गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया और हैदराबाद की पूरी टीम 20 ओवर में सिर्फ  रन बना पाई और मुकाबला रनों से हार गई।

Also Read: IPL Viral Video: जब Hardik Pandya ने KKR के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी, महज 34 गेंदों में जड़ दिए थे 91 रन

Latest stories