बुधवार, जून 19, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024 RR vs SRH Qualifier 2: Avesh Khan की गेंदबाजी के...

IPL 2024 RR vs SRH Qualifier 2: Avesh Khan की गेंदबाजी के सामने चकमा खा रहे हैदराबाद के बल्लेबाज, देखें वीडियो

Date:

Related stories

IPL 2024 RR vs SRH Qualifier 2: क्रिकेट जैसे खेल में किसी भी मैच को बदलने के लिए सिर्फ एक ओवर हीं काफी होते हैं, चाहें वो बल्लेबाजी से हो या गेंदबाजी से हो। यही बात आवेश खान ने क्वालीफायर 2 के मुकाबले में 14वाँ ओवर डालते हुए यह साबित कर दिया।

बता दें, पहले स्ट्रैटेजिक टाइम आउट के बाद राजस्थान ने हैदराबाद की धमाकेदार पारी को लगभग रोक दिया था। ट्रैविस हेड के आउट होते ही हैदराबाद का रन रेट पूरी तरह से रुक गया था। इसका फायदा उठाते हुए आवेश खान ने एक हीं ओवर में लगातार दो मुख्य विकेट लेकर हैदराबाद के मध्यक्रम को पूरी तरह से खत्म कर दिया। जिसके बाद टीम के लिए एक अच्छा रन बनाना हैदराबाद के लिए एक चुनौती था।

आवेश खान की अटैकिंग गेंदबाजी

आपको बता दें, 10 ओवर के बाद हैदराबाद के रनरेट नीचे जा रहे थे क्योंकि नितीश कुमार रेड्डी और हेनरिक क्लासेन सही तरिके से रन नहीं बना पा रहे थे। दोनों ने मिलकर 23 गेंदों में 21 रन हीं बनाए। इसलिए दोनों में से किसी एक को रिस्क लेने जरूरत थी।

14वें ओवर में नितीश रेड्डी ने आवेश खान के खिलाफ एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। इसलिए उन्होंने रिवर्स स्वीप खेलने का फैसला किया लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं थी और युजवेंद्र चहल ने नीतिश का शानदार कैच लपक लिया। आवेश ने अगली गेंद पर फिर से प्रहार किया जब उन्होंने अब्दुल समद को गोल्डन डक पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इससे हैदराबाद की कमर टूट गई और टीम बिल्कुल बैकफूट पर आ गई।

Yuzvendra Chahal ने लिए 3 कैच

हालांकि, युजवेंद्र चहल को भले हीं आज ज्यादा विकेट नहीं मिले, लेकिन वह मैदान पर आज काफी व्यस्त दिखे। उन्होंने इस मैच में तीन कैच लिये और तीनों शॉर्ट थर्ड मैन पर आये। दो कैच तो उन्होंने शानदार तरिके-से लपका। इससे राजस्थान काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories