Home ख़ास खबरें IPL 2024: Sanju Samson पर BCCI ने लगाया 30% मैच फाइन; जानें...

IPL 2024: Sanju Samson पर BCCI ने लगाया 30% मैच फाइन; जानें वजह

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और विकेटकिपर बल्लेबाज Sanju Samson पर कल दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में 30% का फाइन लगा है।

फाइल फोटो प्रतीकात्मक

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और विकेटकिपर बल्लेबाज Sanju Samson पर कल दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में 30% का फाइन लगा है। यह फाइन उनको अंपायर का फैसला न मानने और बहस करने के लिए लगाया गया है। कल के मैच में संजू ने 46 गेंदों में 86 रन बनाए थे, जिसमें 6 छक्के और 8 चौके शामिल हैं।

Sanju Samson ने क्यों की अंपायर से बहस?

दरअसल, मंंगलवार को दिल्ली ने राजस्थान को 20 रनों से हरा दिया। इस दौरान जो सबसे ज्यादा विवाद में रहा वह राजस्थान के कप्तान Sanju Samson का शे होप के हाथों कैच आउट था। जिसके बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई और टीम हार का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें, संजू अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी 16वें ओवर में मुकेश की गुड लेंथ गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन पर एक जबरदस्त शॉट खेला। लेकिन, बाउंडरी के पास खड़े शे होप ने कैच पकड़ लिया जहांं उनका पैर बाउंडरी के बेहद करीब पाया गया। इस पर थर्ड अंपायर ने कई एंगल से रिप्ले देखकर फैसला लिया और उन्हें आउट करार दे दिया।

हालांकि इस रिप्ले में एक एंगल से यह होप का पैर बाउंडरी लाइन से सटा हुआ लग रहा था। इसी को लेकर बल्लेबाज ने फैसले पर आपत्ति जताई और अंपायर से भिड़ गए। इसके साथ हीं एक बार और रिव्यू लेने को कहने लगे। जिसे ऑन फिल्ड अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन और उल्हास गंधे ने मना कर दिया और संजू को वापस जाना पड़ा।

30% मैच फाइन का कारण

Sanju Samson अंपायर से बहस करते हुए
Sanju Samson अंपायर से बहस करते हुए

IPL कोड ऑफ कंडक्ट के हिसाब से Sanju Samson ने आर्टिकल 2.8 के लेवल-1 का अपराध किया है। BCCI के इस फैसले को खिलाड़ी ने स्वीकार कर लिया है और अंपायर का फैसला भी मान लिया है। आपको बता दें, IPL कोड ऑफ कंडक्ट के हिसाब से मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी है जिसका उल्लंघन करने पर सैमसन को 30% मैच फाइन लगा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version