Home ख़ास खबरें IPL 2024 SRH vs LSG: लखनऊ और हैदराबाद के बीच टॉप-3 में...

IPL 2024 SRH vs LSG: लखनऊ और हैदराबाद के बीच टॉप-3 में जाने की होड़; जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

IPL 2024 SRH vs LSG: दोनों टीमों ने 11 मैच खेल कर 5 हार और 6 जीत के साथ 12 पॉइंट्स लेकर प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के दावेदार उचित हैं।

SRH vs LSG

IPL 2024 SRH vs LSG: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज सनराइज़र्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच आईपीएल के 17वें सीजन के 57वां मैच खेला जाएगा। फिलहाल दोनों टीमों ने 11 मैच खेल कर 5 हार और 6 जीत के साथ 12 पॉइंट्स लेकर प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के दावेदार उचित हैं।

हालांकि नेट रनरेट की वज़ह से हैदराबाद जहाँ चौथे स्थान पर है तो वहीं लखनऊ छठे पायदान पर काबिज है। दोनों हीं टीमें अपना पिछला मैच हारकर आज जीत के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

दोनों टीमों के टॉप स्कोरर

पैट कमिन्स की अगुवाई वाली मेजबान हैदराबाद की तरफ से अबतक इस सीजन में धाकड़ बल्लबाज ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा रन बनाएं हैं। वहीं टी नटराजन ने सबसे ज्यादा 15 विकेट झटके हैं।

लखनऊ सुपर जाएंट्स की तरफ से कप्तान के एल राहुल ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं तो वहीं यश ठाकुर ने सबसे ज्यादा 9 विकेट लिए हैं। आपको बता दें, IPL 2024 के अंक तालिका में चार टीमों के पास 12 प्वाइंट्स हैं, जिनमें ये दो टीमें भी शामिल हैं। इसलिए जो भी टीम आज का मैच जीतती है, वह वह टॉप-3 में पहुंचने में सफल हो जाएगी।

IPL 2024 SRH vs LSG की पिच रिपोर्ट

Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad
Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लबाजो के लिए काफी मददगार साबित होती है। पिच पर गेंदबाजों को मसक्कत करनी पड़ सकती है। आज के मैच में 40% बारिश की संभावना है, लेकिन दिन में धूप रहने से मौसम साफ रह सकता है। पिच पर चेज करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिलता है।

लखनऊ से अबतक नहीं जीत सकी है हैदराबाद

हैदराबाद के खिलाफ सुपर जाएंट्स का अबतक 100% जीत का रिकॉर्ड रहा है। IPL 2022 में डेब्यू की लखनऊ ने हैदराबाद के खिलाफ अबतक 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें तीनों मैचों में टीम को जीत हासिल हुई है। आज के मैच में देखना दिलचस्प होगा कि क्या हैदराबाद अपने हार का सिलसिला तोड़ती है या बरकरार रखती है।

SRH की संभावित प्लेयिंग 11

अभिषेक शर्मा, टॉम हेड, एच क्लैसन (विकेटकीपर), के नीतीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, एम जैश, पैट कमिंस (कप्तान), बी कुमार, जयदेव उनादकट, एम मारकंडे।

LSG की संभावित प्लेयिंग 11

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), एमपी स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, ए बडोनी, एम अग्रवाल, केएच पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरकेएल राहुल, हेनरिक क्लासेन, निकोलस पूरन
बल्लेबाज़ट्रैविस हेड, दीपक हुडा
ऑलराउंडरएमपी स्टोइनिस, नितीश कुमार रेड्डी
गेंदबाजपैट कमिंस, टी नटराजन, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर
कप्तानट्रैविस हेड
उप-कप्ताननिकोलस पूरन
SRH vs LSG Dream 11

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरकेएल राहुल, हेनरिक क्लासेन, निकोलस पूरन
बल्लेबाज़ट्रैविस हेड, एम अग्रवाल, ए बडोनी,
ऑलराउंडरएमपी स्टोइनिस, नितीश कुमार रेड्डी
गेंदबाजपैट कमिंस, टी नटराजन, यश ठाकुर
कप्तानकेएल राहुल
उप-कप्तानहेनरिक क्लासेन
SRH vs LSG Dream 11

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, सनराइज़र्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे से हैदराबाद के होमग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version