Home ख़ास खबरें IPL 2024 MI vs SRH: आज का मैच जीत कर हैदराबाद के...

IPL 2024 MI vs SRH: आज का मैच जीत कर हैदराबाद के पास टॉप-3 में जाने का मौका ; जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

IPL 2024 MI vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 55वें मैच में आज मुम्बई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

MI vs SRH

IPL 2024 MI vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 55वें मैच में आज मुम्बई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है। एक तरह मुम्बई जहाँ अपनी इज्ज़त बचाने के लिए मैदान में उतरेगी तो वहीं हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में टॉप-3 में जाने की इच्छा के साथ खेलेगी।

फिलहाल अंक तालिका में मुंबई जहां 11 में 8 मैच हारकर सबसे लास्ट 10वें नम्बर पर है। तो, हैदराबाद 10 मैचों में 6 जीत के साथ चौथे नंबर पर काबिज है। हालांकि मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या अपने होमग्राउंड पर अब एक और मैच हारना नहीं चाहेंगे।

क्या आज करतब दिखा पाएंगे हैदराबाद के हीटर्स?

हैदराबाद के बल्लेबाज पिछले कुछ मैचों से उतने रन नहीं बना पा रहे जो जोश उन्होंने सीजन के शुरुआत में दिखाई थी। हालांकि टॉप बल्लेबाज ट्रेविस हेड और हेनरिक क्लासेन रन बना रहे है लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम नज़र आ रहे हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आज वानखेड़े के बल्लेबाजी वाली पिच पर एक हाई स्कोरिंग रन बनाने में कामयाब हो पातें हैं या नहीं?

मुंबई के पास 7वें नम्बर पर जाने का मौका

हालांकि मुम्बई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है लेकिन अपनी वह पॉइन्ट्स टेबल में अपनी स्थिति सुधारने के लिए आज कड़ी मसक्कत करते नज़र आ सकती है। आज का मैच बड़े अंतर से जीतने पर टीम पॉइंट्स टेबल में 10 से सीधा 7वें नंबर पर आ सकती है।

SRH vs MI की पिच रिपोर्ट

SRH और MI के बीच मुकाबले का मैदान मुंबई के होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम होगा। आपको बता दें, वानखेड़े की पिच काफी अच्छे से बल्लेबाजों की मदद करती है। इसीलिए, यहां चौके और छक्कों की बरसात होती है। पिच पर चेज करने वाले बल्लेबाजों को ओंस के कारण काफी फायदा होता है।

SRH vs MI हेड टू हेड रिपोर्ट

हैदराबाद और मुंबई के बीच मुकाबलों के आंकड़ों में मुंबई ने ज्यादा बाजी मारी है। लेकिन, दोनों टीमों की हालिया स्थिति कुछ और हीं कह रहीं है। आज के मैच में देखना दिलचस्प होगा कि क्या आंकड़ों में बदलाव हो सकता है या मुंबई की टीम फिर एक बार बाजी मार ले जाएगी।

कुल मैच22
MI जीती12
SRH जीती10

MI की संभावित प्लेयिंग 11

रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह।

SRH की संभावित प्लेयिंग 11

ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

MI vs SRH Dream 11
MI vs SRH Dream 11
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरइशान किशन, हेनरिक क्लासेन
बल्लेबाज़रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ट्रैविस हेड, तिलक वर्मा
ऑलराउंडरहार्दिक पंड्या, नितीश कुमार रेड्डी
गेंदबाजपैट कमिंस, टी नटराजन, जसप्रित बुमराह
कप्तानरोहित शर्मा
उप-कप्तानट्रैविस हेड

ड्रीम11 के लिए टीम 2

MI vs SRH Dream 11
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरइशान किशन, हेनरिक क्लासेन
बल्लेबाज़रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा
ऑलराउंडरहार्दिक पंड्या
गेंदबाजपैट कमिंस, टी नटराजन, जसप्रित बुमराह, भुवनेश्वर कुमार
कप्तानहेनरिक क्लासेन
उप-कप्तानसूर्यकुमार यादव

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, मुम्बई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे से मुम्बई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version