बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंIran Pakistan Air Strike: ईरान के हमले से बलूचिस्तान में आतंकी ठिकाने...

Iran Pakistan Air Strike: ईरान के हमले से बलूचिस्तान में आतंकी ठिकाने तबाह, पाकिस्तान ने दी चेतावनी

Date:

Related stories

Iran Pakistan Air Strike: ईरान की मीडिया नें बताया कि पाकिस्तान में बलूची आतंकवादी समूह जैश अल अदल के दो ठिकानों पर मंगलवार को मिसाइल से निशाना बनाया गया। इस पर पाकिस्तान ने दावा किया है कि हमले में दो बच्चों की मौत हो गई है। आपको बता दें कि ईरान के अग्रेजी न्यूज चैनल ने बताया कि  ईरान के अर्धसैनिक रिवोल्यूशनरी गार्ड ने अंजाम दिया है। हालांकि पाकिस्तान ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

ईरान का जैश अल अदल के दो ठिकानों पर हमला

ईरानी मीडिया नें बताया कि पाकिस्तान में बलूची आतंकवादी समूह जैश अल अदल के दो ठिकानों पर मंगलवार को मिसाइल से निशाना बनाया गया। आपको बता दें कि आतंकवादी समूह ने पहले भी पाकिस्तान के साथ सीमा क्षेत्र में ईरानी सुरक्षा बलों पर हमले किया है।

ईरान की मीडिया के अनुसार इन ठिकानों पर मिसाइल और ड्रोन से हमला किया गया है। और नष्ट कर दिया गया है। वहीं हमला किए गए अड्डे पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में स्थिति थे। इस हमले में जैश अल-अदल लड़ाकों के दो घर तबाह हो गए। साथी ही उनके परिवार के सदस्य हताहत हो गए है।

पाकिस्तान ने ईरान के हमले का किया कड़ा विरोध

पाकिस्तान ने हमले को लेकर कड़ा विरोध दर्ज किया है। उसने तेहरान में ईरानी विदेश मंत्रालय के संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष अपनी बात रखी है।

एक पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा कि आतंकवाद क्षेत्र के सभी देशों के लिए एक साझा खतरा है। जिसके के लिए हमें मिलकर काम करना चाहिए। हालांकि इस तरह के हमले एक अच्छे पड़ोसी होने के सबूत नही है। इस वजह से द्विपक्षीय विश्वास  गंभीर रूप से कमजोर हो सकते है। वहीं इस हमले में 2 बच्चों की भी मौत हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Latest stories