गुरूवार, मई 9, 2024
होमख़ास खबरेंकमांडर Syed Raza की मौत से भड़का ईरान, इजरायल को दी खुलेआम...

कमांडर Syed Raza की मौत से भड़का ईरान, इजरायल को दी खुलेआम चुनौती; जानें Israel-Hamas जंग से जुड़े ताजा अपडेट

Date:

Related stories

PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज हुए जामा मस्जिद के शाही इमाम; किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच चल रहा जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ जंग के तीन महीने पूरे होने को हैं। इस दौरान हजारों इजरायली के साथ फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं।

Israel-Hamas War: उफ्फ ये त्रासदी! IDF ने दुश्मन समझ अपने ही नागरिकों पर बरसाईं गोलियां, कई बंधकों की मौत

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग की दास्ता विभत्स रुप ले चुकी है। इजरायल का कहना है कि वो युद्ध को तब तक जारी रखेंगे जब तक आतंकी संगठन हमास का खात्मा नहीं हो जाता।

Israel-Hamas War: अमेरिका की इजरायल से खास अपील, US प्रेसिडेंट बोले-‘गाजा में आम नागरिकों के खिलाफ बंद हो लड़ाई’

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग का क्रम पिछले दो महीनों से ज्यादा समय से जारी है। इस दौरान दोनों तरफ से हजारों लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं इस जंग के कारण गाजा के आम नागरिक भी निशाने पर आ जाते हैं। इसको लेकर इजरायल की आलोचना भी होती है।

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध का क्रम लगातार जारी है। इसी कड़ी में लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह का नाम भी इजरायल के खिलाफ जंग लड़ने में सामने आ रहा है। इजरायल का मानना था कि ईरानी कमांडर सैयद रजा मौसवी भी इस युद्ध में अप्रत्यक्ष रुप से शामिल थे और हिजबुल्लाह आतंकी समूह को हथियार की आपूर्ति करा रहे थे। इसी कड़ी में इजरायल ने एक हवाई हमले में ईरानी कमांडर को मार गिराया है। जनरल रजा मौसवी की मौत से ईरान आग बबूला हो गया है और इजरायल से मौत का बदला लेने की कसम खाई है। वहीं इजरायल के पीएम नेतन्याहू भी इस मामले में अडिग हैं और उन्होंने स्पष्ट किया है कि हमास के समाप्ति के बाद ही वार का क्रम रुकेगा।

कमांडर रजा मौसवी की मौत से भड़का ईरान

ईरानी कमांडर सैयद रजा मौसवी की मौत बीते दिन इजरायल द्वारा किए गए एक एयर स्ट्राइक के दौरान हो गई। इजरायल का मानना था कि जनरल रजा मौसवी भी उसके खिलाफ साजिश रचने की क्रम में शामिल थे। वहीं रजा मौसवी पर लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह को हथियार आपूर्ति कराने के आरोप भी लग रहे थे। अपने कमांडर की मौत से अब ईरान बिफर पड़ा है और राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कसम खाई है कि इजराइल को इस कृत्य का भुगतान करना पड़ेगा। बता दें कि हिजबुल्लाह संगठन के आतंकी भी हमास के समर्थन में इजरायल के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

इजरायल का सख्त रुख

इजरायल-हमास जंग के बीच पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी सख्त नजर आ रहे हैं। उन्होंने क्रिसमस के दिन उत्तरी गाजा स्ट्रिप में जाकर इजरायली सेना के जवानों से मुलाकात भी की। पीएम नेतन्याहू की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जंग का क्रम तब तक नहीं थमेगा जब तक हमास का खात्मा नहीं हो जाता है। वहीं उन्होंने इजरायली सेना के मनोबल भी बढ़ाए हैं और उन्हें युद्ध में बहादुरी से लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया है।

इजरायल का ये दावा भी है कि अभी ज्यादा संख्या में इजरायली नागरिकों को हमास द्वारा बंधक बनाया गया है। ऐसे में वो अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी तरह के कदम उठाने को तैयार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories