गुरूवार, मई 9, 2024
होमख़ास खबरेंIsrael-Hamas War: उफ्फ ये त्रासदी! IDF ने दुश्मन समझ अपने ही नागरिकों...

Israel-Hamas War: उफ्फ ये त्रासदी! IDF ने दुश्मन समझ अपने ही नागरिकों पर बरसाईं गोलियां, कई बंधकों की मौत

Date:

Related stories

PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज हुए जामा मस्जिद के शाही इमाम; किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच चल रहा जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ जंग के तीन महीने पूरे होने को हैं। इस दौरान हजारों इजरायली के साथ फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं।

कमांडर Syed Raza की मौत से भड़का ईरान, इजरायल को दी खुलेआम चुनौती; जानें Israel-Hamas जंग से जुड़े ताजा अपडेट

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध का क्रम लगातार जारी है। इसी कड़ी में लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह का नाम भी इजरायल के खिलाफ जंग लड़ने में सामने आ रहा है।

Israel-Hamas War: अमेरिका की इजरायल से खास अपील, US प्रेसिडेंट बोले-‘गाजा में आम नागरिकों के खिलाफ बंद हो लड़ाई’

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग का क्रम पिछले दो महीनों से ज्यादा समय से जारी है। इस दौरान दोनों तरफ से हजारों लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं इस जंग के कारण गाजा के आम नागरिक भी निशाने पर आ जाते हैं। इसको लेकर इजरायल की आलोचना भी होती है।

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग की दास्ता विभत्स रुप ले चुकी है। इजरायल का कहना है कि वो युद्ध को तब तक जारी रखेंगे जब तक हमास का खात्मा नहीं हो जाता। इसी बीच जंग की चपेट में आने से आम नागरिकों की मौत भी हो रही है। ताजा जानकारी के अनुसार इजरायल के शेजैया इलाके में लड़ाई के दौरान इजरायली सेना (IDF) ने अपने ही नागरिकों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इससे तीन इजरायली नागरिकों के मौत की खबर सामने आई है। इजरायली सेना की ओर से इस संबंध में अफसोस भी जताया गया है और साथ ही इस घटनाक्रम से सीख लेने की बात कही गई है।

अपने ही नागरिकों पर IDF ने बरसाईं गोलियां

इजरायल के शेजैया इलाके में हमास से चल रही लड़ाई के दौरान इजरायली सेना के सामने कुछ बंधक आ गए। सेना ने इन बंधकों को प्रथम दृश्य में खतरे को रुप में देखा और उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। दरअसल ये तीनों बंधक इजरायल के ही नागरिक थे जिन्हें हमास द्वारा 7 अक्टूबर को किबुत्ज़ निर अम इलाके से अपहरण कर लिया गया था। इन तीनों बंधकों की पहचान योतम हैम, एलोन शमरिज और समेर अल-तलाल्का के रूप में की गई है। हालाकि आईडीएफ ने इस प्रकरण में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से जानकारी दी है और साथ ही इस दुखद घटना पर अफसोस भी जताया है। सेना की ओर से कहा गया है कि इस पूरे घटनाक्रम से तत्काल सबक सीखा गया है जिसके बारे में सभी आईडीएफ सैनिकों को बता दिया गया है।

7 अक्टूबर को हुआ था हमला

7 अक्टूबर की सुबह इजरायल को लोगों के लिए बेहद खौफनाक थी। दरअसल इसी दिन हमास संगठन द्वारा इजरायल के दक्षिणी इलाके में रॉकेट बम दागे गए थे। इसके बाद से हमास की ओर से इजरायली नागरिकों को बंधक भी बनाया गया था। दावा किया गया कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए हमले के दौरान हजार से ज्यादा नागरिकों की मौत हुई थी। इसके बाद युद्ध के इस भीषण त्रासदी ने विभत्स रुप धारण किया और देखते ही देखते दो महीनों से ज्यादा के समय होने के बाबजूद लड़ाई जारी है। इजरायल का कहना है कि आईडीएफ तब तक युद्ध से पीछे नहीं हटेगी जब तक हमास को खत्म नहीं कर दिया जाता। बता दें कि इस युद्ध की चपेट में आने से अब तक 18000 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं जिनमें ज्यादातर आम महिलाएं व बच्चे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories