सोमवार, मई 6, 2024
होमविदेशIsrael-Hamas War: अमेरिका की इजरायल से खास अपील, US प्रेसिडेंट बोले-'गाजा में...

Israel-Hamas War: अमेरिका की इजरायल से खास अपील, US प्रेसिडेंट बोले-‘गाजा में आम नागरिकों के खिलाफ बंद हो लड़ाई’

Date:

Related stories

PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज हुए जामा मस्जिद के शाही इमाम; किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच चल रहा जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ जंग के तीन महीने पूरे होने को हैं। इस दौरान हजारों इजरायली के साथ फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं।

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग का क्रम पिछले दो महीनों से ज्यादा समय से जारी है। इस दौरान दोनों तरफ से हजारों लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं इस जंग के कारण गाजा के आम नागरिक भी निशाने पर आ जाते हैं। इसको लेकर इजरायल की आलोचना भी होती है। हालाकि इजरायल इस जंग को आतंक के खिलाफ छिड़े जंग के रुप में मानता है और इजरायली सेना का लक्ष्य हमास को समाप्त करना है। इसी कड़ी में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से भी खास अपील की गई है। जो बाइडेन ने एक कार्यक्रम के दौरान इजरायल से अपील की है कि उसे गाजा में उच्च तीव्रता वाली लड़ाई को जल्द से जल्द समाप्त करना चाहए। वहीं उन्होंने गाजा के आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखने की बात भी कही है।

US प्रेसिडेंट की खास अपील

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक कार्यक्रम के दौरान रिपोर्टर से बात करते हुए कहा कि इजरायल को गाजा के आम नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए। इस दौरान उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि वो हमास के खिलाफ इजरायल की लड़ाई का विरोध नहीं कर रहे हैं। उनके कहने का आशय है कि इजरायल को आम नागरिकों को ध्यान में रखते हुए लड़ाई को जल्द समाप्त करना चाहिए। बता दें कि इजरायल-हमास वार के दौरान गाजा के हजारों आम नागरिकों की मौत हुई है जिसको लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं।

इजरायल का दावा

इजरायल इस जंग को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध नजर आ रहा है। इजरायली सेना का कहना है कि उसकी लड़ाई आतंक से है। ऐसे में वो अपने कदम पीछे नहीं खिचेंगे। इसके अलावा सेना हमास द्वारा बंधक बनाए गए इजरायली लोगों का पता लगाने काम भी कर रही है। सेना का कहना है कि वो सभी बंधकों की घर वापसी के लिए सुरक्षा एजेंसियों और सभी खुफिया एवं परिचालन साधनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। बता दें कि इजरायल का एकमात्र लक्ष्य हमास को खत्म करना है और इसके लिए इजरायली सेना लगातार अपने मिशन में जुटी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories