बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंJammu Kashmir: बारामूला में आतंकवादी समूह के दो सहयोगी गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा से...

Jammu Kashmir: बारामूला में आतंकवादी समूह के दो सहयोगी गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा से थे कनेक्शन

Date:

Related stories

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में अक्सर घुसपैठ और आतंकवाद से जुड़ी खबरें सामने आती है। इसी कड़ी में मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के दो सहयोगियों को गिरफ्तार करके एक बहुत बड़े आतंकवादी मॉड्यूल का भांडा फोड़ा।

हथियार और गोला बारूद किया गया बरामद

मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो सहयोगियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए। इसी के साथ उन दो आतंकी साथियों की पहचान फारूक अहमद पारा और साइमा बशीर के रूप में की गई है। इसी कड़ी में पुलिस ने बताया कि, एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सेना 29 आरआर और दो बीएन एसएसबी के संयुक्त बलों के साथ मिलकर इस आतंकी मॉड्यूल का भांडा फोड़ा।

एकक्टिव आतंकवादी आबिद कयूम लोन के साथ कर रहे थे काम

जब पुलिस इन दो आतंकी साथियों को पकड़ने गई थी तो उनके पास सेएक पिस्तौल, दो पिस्टल मैगजीन, पिस्टल राउंड- पांच इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस और एक रिमोट कंट्रोल इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किया गया। वहीं गिरफ्तार करने के बाद आतंकियों ने बताया कि, वह एकक्टिव आतंकवादी आबिद कयूम लोन के साथ उनके सहयोगियों के रूप में काम कर रहे थे।

गैरकानूनी गतिविधि अधिकतम की धाराओं के तहत मामला दर्ज

आतंकी सहयोगियों से आगे की पूछताछ में आतंकवादियों ने खुलासा किया कि, यह दोनों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े वह संगठन के वुसन पट्टन के एक सक्रिय आतंकवादी आबिद कयूम लोन के साथ सहयोगियों के रूप में काम कर रहे थे। इन दोनों के खिलाफ पट्टन पुलिस स्टेशन में शस्त्र और गैरकानूनी गतिविधि अधिकतम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में अभी आगे जांच चल रही। बता दें कि इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में कई बार ऐसी घटनाएं देखी गई हैं।

Also Read: 4 राज्य, 161 विधायक, 10 सांसद…AAP भी बन गई National Party, जानें क्या हैं नियम और राष्ट्रीय दल को क्या मिलता है?

9 अप्रैल घुसपैठ की बड़ी कोशिश को किया नाकाम

9 अप्रैल को ही एलओसी पर घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया और एक पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार भी गिराया। बता दें कि, रविवार को शाहपुर सेक्टर में एलओसी के करीब करीबन 2 बजे 3 संदिग्ध आतंकवादियों की घुसपैठ की कर रहे थे तभी एलएसी पर पहरा दे रहे सेना के जवानों ने उन घुसपैठियों को भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश करते हुए देखकर उन पर गोलियां बरसा दी।

Also Read: Delhi News: शिक्षा मंत्री और मेयर ने MCD स्कूल का किया औचक निरीक्षण, दयनीय स्थिति देख प्रिंसिपल की लगाई फटकार

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories