मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंमरते वक़्त आदमी को होता है किन बातों का पछतावा, खुलासा आपका...

मरते वक़्त आदमी को होता है किन बातों का पछतावा, खुलासा आपका सिर चकरा देगा

Date:

Related stories

Life In Last: इस बात पर बहुत लोगों ने शोध किया कि मरने से ठीक पहले या मरते वक़्त क्या होता है। आदमी मरने से ठीक पहले क्या सोचता है। उसे क्या दिखाई देता है। किसी भी शोध में लेकिन किसी खास नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सका है। एक अस्पताल की नर्स ने लेकिन कुछ मरीजों के साथ रहने पर एक ही जैसी चीजें पायीं। उसने सबी मरने वाले मरीजों में एक बात कॉमन पायी. उस बात के बारे में उस नर्स ने खुलासा किया है। वह बाते क्या हैं जो आदमी मरने से पहले सोचता है। उन पर कुछ ध्यान देते हैं।

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

मरीजों के साथ रहने वाली नर्स ने क्या किया दावा

अमेरिकी प्रांत लूइसियाना में नर्स का काम करने वाली तीस साल की हैडले वलाहोस ने ऐसे ही मरीजों के पछतावों पर एक किताब लिखी है जिसकी जिक्र करते हुए हैडले ने कुछ मरीजों के बयानों पर बात की है। उसने कम से कम मरने से पहले आठ लोगों से बात की वो भी उनके मरने से ठीक पहले उसने बात की थी। उसे उन आठ मरीजों में सभी ने एक चीज कौमन बतायी कि उन्हें दुनिया में भौतिक चीजों से मोह का पछतावा था। एक मरीज ऐसा था जिसे अफसोस था कि वो जीते जी अपने प्रियजनों से प्रेम का इजहार नहीं कर पाये हैं। एक मरीज ने उसे बताया कि उसे डॉक्टर बनना था लेकिन वा राइट टाइम के इंतजार में सिर्फ इंतजार करता ही रह गया वो राइट टाइम कभी आया ही नहीं।

परिवार को लेकर सबने क्या कहा

हैडले जबवउन मरीजों के साथ रह रही थी। उसने उन लोगों से बात करते हुए उन की बातों को लिखना शुरु कर दिया था। वह उनको बहुत आराम से पूंछती थी। उसने बहुत मरीजों से परिवार को लेकर पूंछा तो बहुत से लोगों ने एक जैसा ही जवाब दिया। मरने से पहले लोगो को परिवार का रहा पक्षतावा। ज्यादातर सभी लोगों ने कहा कि काम से ज्यादा परिवार को देनी चाहिए प्राथमिकता। वह लोग नहीं दे पाये उन्हें इस बात का पक्षतावा है।

हैडले ने अपनी किताब में बताया कि मरने से पहले आदमी को सबसे ज्यादा अपने परिवार को लेकर और अधूरे सपनों को लेकर मलाल होता है। वह बिना कुछ करे दुनिया से जा रहे लोगों के लिए बहुत अफसोस वाला छण होता है।

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories