रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024 के लिए बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र,...

Lok Sabha Election 2024 के लिए बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, मुफ्त राशन से लेकर युवाओं, महिलाओं पर जोर; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले फेज के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। गौरतलब है कि सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। बता दें कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल ने Lok Sabha Election 2024 के लिए अपने घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आज (14 अप्रैल) को अपना चुनाव घोषणापत्र – (संकल्प पत्र) जारी किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्या है?

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि “आज, भारत की राजनीति में, ‘मोदी की गारंटी’ को 24 कैरेट सोने के समान शुद्ध माना जाता है। इसलिए, मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि भाजपा का घोषणापत्र न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में राजनीतिक दलों के लिए स्वर्ण मानक है”।

बीजेपी के संकल्प पत्र की कुछ महत्वपूर्ण बातें

●यह ‘संकल्प पत्र’ विकसित भारत के सभी 4 मजबूत स्तंभों- युवा, महिला, गरीब और किसान को सशक्त बनाता है।

●70 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक व्यक्ति को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाया जाएगा। “

●करोड़ों परिवारों का बिजली बिल शून्य करने और बिजली से कमाई के अवसर पैदा करने की दिशा में काम करेंगे।

●बीजेपी ने ट्रांसजेंडर समुदाय को भी आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाने का फैसला किया है।

●मुफ्त राशन योजना अगले 5 साल तक जारी रहेगी।”

●बीजेपी तीन तरह के इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए 21वीं सदी के भारत की नींव को मजबूत करने जा रही है- 1) सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर, 2) डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर, 3) फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर।

संकल्प पत्र के 4 मजबूत स्तंभ

संकल्प पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि “बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ का पूरे देश को इंतजार रहता है। इसके पीछे एक बड़ी वजह है कि पिछले 10 सालों में बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र के हर बिंदु को गारंटी के तौर पर जमीन पर लागू किया है। यह ‘संकल्प पत्र’ विकसित भारत के सभी 4 मजबूत स्तंभों- युवा, महिला, गरीब और किसान को सशक्त बनाता है”।

Latest stories