Home ख़ास खबरें Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का रिजल्ट घोषित, टॉप 3...

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का रिजल्ट घोषित, टॉप 3 पर महिलाओं का कब्जा; जानें पूरी खबर

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का रिजल्ट घोषित एक बार फिर महिलाओं ने बाजी मार ली है टॉप 10 में से 7 महिलाएं है

0
102
Madhya Pradesh
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परिक्षा 2019 का फाइनल रिज्लट व मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है। एमपीपीएससी(MPPSC) के एक अधिकारी ने बताया की मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा परिक्षा 2019 के टॉप 10 सफल उम्मीदवारों में से 7 महिला हैं। वहीं सतना की प्रिया पाठक ने 2019 एमपीपीएससी परिक्षा में टॉप किया है। हालांकि उम्मीदावरों को परिक्षा परिणाम के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। चार साल के बाद इस परिक्षा का परिणाम घोषित किया गया है।

टॉप 10 सफल उम्मीदवारों में से 7 महिला उम्मीदवारों ने मारी बाजी

सतना की प्रिया पाठक ने इस परिक्षा में टॉप किया। वह डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चुनी गई है। एमपीपीएससी द्वारा मंगलवार देर रात परिणाम घोषित किए गए। जिसका मुख्यालय इंदौर में है। डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चयनित अन्य टॉप नौ उम्मीदवार है। शिवांगी वघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा,हरनीत कौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटिदार और आशुतोष महादेव सिंह ठाकुर शामिल है।

87 पदों के नतीजे कोर्ट का फैसला आने के बाद

एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सेवा परिक्षा 2019 के लिए शुरू में कुल 571 पद विज्ञापित किए गए थे। लेकिन बाद में सरकारी नौकरियों में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण से संबंधित मामला मध्य प्रदेश  उच्च न्यायालय लंबित होने के कारण अभी कुल वैंकेसी के 87 प्रतिशत पदों के परिणाम जारी किए गए है। बाकि 13 प्रतिशत पदों की चयन सूची मामले में उच्च न्यायालय के अंतिम आदेश के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। 484 पदों के लिए चयन सूची जारी होनी थी लेकिन 12 पदों के लिए  योग्य उम्मीदवार नही मिले। जिसके कारण 472 पदो के लिए फाइनल रिजल्ट जारी हुआ है। 87 पदों के लिए कोर्ट के अंतिम फैसले के बाद सूची जारी की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।