गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमख़ास खबरेंManipur Violence: मणिपुर में फिर बिगड़े हालात, उपद्रवियों ने कई घर फूंके,...

Manipur Violence: मणिपुर में फिर बिगड़े हालात, उपद्रवियों ने कई घर फूंके, 1 जवान शहीद

Date:

Related stories

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं।

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, कांगपोपकी में फिर हुई गोलीबारी, कुकी समुदाय के तीन लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर के कांगपोपकी जिले में मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Manipur violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, फिर हुई गोलीबारी, उखरूल में तीन युवकों के क्षत-विक्षत शव मिले

Manipur violence: मणिपुर तीन महीने से अधिक समय से जल रहा है। वहां पर जारी नस्लीय हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक बार फिर यहां गोलीबारी हुई है।

Manipur Violence: मणिपुर के लिए SBI का बड़ा ऐलान, हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में मिलेगी राहत, ऐसे होगा फायदा

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के बीच भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को राहत प्रदान की है। SBI ने हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में राहत देने का ऐलान किया है।

Manipur Violence: भारत के नॉर्थ ईस्ट में बसा मणिपुर एक बार फिर सुलग उठा है। मणिपुर के कई हिस्सों में फिर हिंसा देखने को मिली है। जहां आगजनी से लेकर तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। इतना ही नहीं सुरक्षाबलों और उपद्रवियों के बीच मुठभेड़ भी हुई हैं। गोलीबारी की इन घटनाओं में BSF का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि गोली लगने से कई घायल भी हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सेना ने खुद इस बात की जानकारी दी है। सेना की ओर से जारी स्टेटमेंट के मुताबिक, मणिपुर में कई जगह उपद्रवी फिर गोलीबारी पर उतर आए हैं। ऐसे में भारी पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ रही है। कई जगह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ भी हुई है। इसमें BSF का एक जवान शहीद हुआ है, जबकि सेने के कुछ जवान घायल बताए जा रहे हैं।

ये भी पढे़ं: Punjab News: विदेशों में पंजाबी महिलाओं पर हो रहे शोषण को लेकर गंभीर Mann सरकार, जल्द बनाई जाएगी पॉलिसी

अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

मणिपुर में पिछले एक महीने से जारी हिंसा के चलते अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें ज्यादातर लोगों की मौत गोली लगने से हुई है। मणिपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, इसके बावजूद भी उपद्रवी हिंसा की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इतना ही नहीं उपद्रवी जवानों पर भी गोलीबारी कर रहे हैं। ऐसे में सुरक्षाबलों को सरकार की ओर से साफ निर्देश है कि हिंसा न होने दी जाए। इसके लिए चाहे उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई ही क्यों न करनी पड़े।

उपद्रवियों ने फिर फूंके घर

बता दें कि बीते दिनों ही उपद्रवियों ने घरों में आगजनी की थी। जिसके चलते 100 घरों को नुकसान पहुंचा था। वहीं, रिलीफ कैंपों में भी लोगों की तादाद बढ़ रही है। सरकार ने रिलीफ कैंपों में पीड़ितों के लिए पूरी व्यवस्था कर रखी है। वहीं, हिंसा के चलते इंटरनेट पर भी पाबंदी लगा दी गई है। फिलहाल वहां सारी इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। 10 जून शाम 3 बजे तक ये पाबंदी जारी रहेगी। अगर हालात ठीक हुए तो इसे बहाल करने पर विचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: रंग लाई गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत, अब जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories