शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंManipur Violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, उपद्रवियों ने केंद्रीय मंत्री...

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, उपद्रवियों ने केंद्रीय मंत्री आरके रंजन के घर में लगाई आग

Date:

Related stories

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं।

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, कांगपोपकी में फिर हुई गोलीबारी, कुकी समुदाय के तीन लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर के कांगपोपकी जिले में मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Manipur violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, फिर हुई गोलीबारी, उखरूल में तीन युवकों के क्षत-विक्षत शव मिले

Manipur violence: मणिपुर तीन महीने से अधिक समय से जल रहा है। वहां पर जारी नस्लीय हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक बार फिर यहां गोलीबारी हुई है।

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले 1 महीने से चल रही हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। दिन-प्रतिदिन राज्य से दिल दहला देने वाले मामले सामने आते हुए नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल 15 जून को मणिपुर की राजधानी इंफाल में उपद्रवियों ने केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह के घर पर आग लगा दी। ऐसा बताया जा रहा है, जब उपद्रवियों ने केंद्र मंत्री के घर में आग लगाई तब वह घर पर मौजूद नहीं थे। इसी के साथ 14 जून को भी उपद्रवियों ने इंफाल वेस्ट इंफाल वेस्ट के लाम्फेल क्षेत्र में राज्य मंत्री नेमचा किपगेन के घर को आग लगाई थी। ऐसे में मणिपुर में चल रही हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

हिंसक लोग पेट्रोल बम लेकर आए

ऐसा बताया जा रहा है कि, इस घटना में किसी को भी कोई चोट नहीं आई है। वहीं केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह ने कहा कि, मेरे गृह राज्य में जो हो रहा है उसे देख कर बहुत दुख होता है। मैं अभी भी शांति की अपील करता हूं। इस तरह की हिंसा में जो लोग शामिल है वह आमनवीय है। उन्होंने आगे कहा कि, इस समय मैं अधिकारिक काम से केरल आया हूं शुक्र है कल रात मेरे इंफाल वाले घर पर कोई घायल नहीं हुआ। हिंसक लोग पेट्रोल बम लेकर आए थे और मेरे घर के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर को नुकसान पहुंचाया गया।

Also Read: Kedarnath Flood 2013: केदारनाथ आपदा की ये थी असली वजह! मंजर को याद कर आज भी सिहर जाते हैं लोग

11 जिलों में लगाया गया कर्फ्यू

मणिपुर में हालातों को देखते हुए इंफाल पूर्व इंफाल पश्चिम में सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में छूट के समय को घटाकर 5 से 9 बजे कर दिया गया है। इसी के साथ आपको बता दें कि, मणिपुर राज्य में 16 में से 11 जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है। यहां की सारी इंटरनेट सेवाएं भी बंद है। मणिपुर में हो रहे इस हिंसा में अभी तक 100 लोगों से अधिक लोगों की जान चली गई है। वहीं 300 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। मणिपुर में भड़क रही हिंसा की वजह से लोगों को मूलभूत जरूरतों के लिए भी कड़े संघर्षों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में शांति बनाए रखने की कोशिश की जा रही है इसके लिए सरकारों ने सेना और अर्धसैनिक बलों जवानों को भी तैनात किया है।

Also Read: Weather Updates: बिपरजॉय के तबाही मचाने के बाद इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, एक क्लिक में जानें मौसम की सारी अपडेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories