शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंKejriwal Government द्वारा शिक्षकों के विदेश प्रशिक्षण पर एलजी  से पुनः टकराव,...

Kejriwal Government द्वारा शिक्षकों के विदेश प्रशिक्षण पर एलजी  से पुनः टकराव, Manish Sisodia बोले – स्वीकृति क्यों नहीं देते

Date:

Related stories

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Manish Sisodia: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के मध्य शक्तियों और अधिकारों को लेकर चल रहा विषय सुलझा भी नहीं कि दिल्ली के शिक्षकों के विदेश में प्रशिक्षण को लेकर नया विषय सामने का गया है। दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल प्रशिक्षण संबधी विषय पर नए टकराव की ओर बढ़ते दिख रहे है।

ये भी पढें: CM Kejriwal ने माँगा LG Delhi से समय, कार्यालय बोला- शुक्रवार से पूर्व नहीं

जानें क्या है शिक्षकों का प्रशिक्षण विषय  

दिल्ली के सरकारी विद्यालयों के विदेश में प्रशिक्षण हेतु भेजने को लेकर एक बार पुनः टकराव की आशंका बढ़ गई है। आपको बता दें विगत कुछ वर्षों से केजरीवाल सरकार शिक्षकों को विदेश प्रशिक्षण हेतु नियमित भेज रही है इस बार भी सरकार शिक्षकों को दो समूह में 5 दिनों हेतु फिनलैंड के जेवस्काइला विश्वविद्यालय भेज रही थी। इस संबंध में उपराज्यपाल वी के सक्सेना द्वारा शिक्षकों को प्रशिक्षण हेतु विदेश भेजने वाली फाइल को स्वीकृति देने से स्पष्ट मना कर दिया। जहाँ मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक बार पुनः उपराज्यपाल से आग्रह किया कि शिक्षण को प्रशिक्षण के लिए विदेश जाने से न रोका जाए वहीं दूसरी ओर इस आशय का आरोप लगाते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अब भी निरंतर चुनी हुई सरकार के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के उद्देश्य के लिए लिए जा रहे निर्णयों को पलटने का क्रम सतत रूप से जारी रखे हुए हैं।

भाजपा ने लगाया दुरूपयोग का आरोप

दिल्ली के शिक्षकों को विदेश प्रशिक्षण भेजे जाने के विषय पर भाजपा ने विरोध जताते हुए अरविन्द केजरीवाल सरकार के इस निर्णय को धन का दुरूपयोग बताया है। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार को शिक्षा से कोई लेना देना नहीं है। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में विकास शिक्षकों को विदेश प्रशिक्षण से नहीं अपितु सरकारी विद्यालयों में अधिक से अधिक विज्ञान तथा वाणिज्य विषय पढ़ाने से होगा। 

ये भी पढें: CM Kejriwal ने की DERC के अध्यक्ष की नियुक्ति, LG Delhi स्वीकृति दें- Manish Sisodia

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories