शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंNew Parliament Building पर मायावती ने केंद्र को समर्थन कर समारोह से...

New Parliament Building पर मायावती ने केंद्र को समर्थन कर समारोह से बनाई दूरी, तो कांग्रेस ने ली चुटकी

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले BSP का अलग स्टैंड, जानें INDIA गठबंधन व अन्य दलों को लेकर क्या है Mayawati का रुख

Mayawati: देश की कद्दावर नेता मानी जाने वाली BSP चीफ मायावती (Mayawati) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास अवसर पर उन्होंने आज लखनऊ में प्रेस कॉफ्रेंस कर कई सियासी अटकलों पर विराम लगाने का काम किया है।

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया अपने उत्तराधिकारी का ऐलान, जानें क्या होगी इस नए नेता की जिम्मेदारी

BSP Supremo Mayawati: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की सफल राजनीतिक पार्टियों में से एक बहुजन समाज पार्टी (BSP) की पकड़ आज सूबे में थोड़ी कमजोर प्रतीत हो रही है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज पार्टी नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक की है।

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का Mayawati ने किया समर्थन, साथ ही सरकार से लगाई ये भी बड़ी उम्मीद

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण को लेकर चल रही बहस के बीच यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा दी है।

New Parliament Building: जैसे जैसे भारत के नए संसद भवन के उद्घाटन की तारीख करीब आती जा रही है। राजनीति के ध्रुवीकरण दिखाई देने लगे हैं। संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने न होने को लेकर राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। जहां कल ही विपक्ष की 19 पार्टियों ने उद्धघाटन समारोह का बहिष्कार कर विपक्षी एकता दिखाने का संकेत दिया। तो आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बयान जारी कर सरकार के फैसले का समर्थन कर विपक्ष के विरोध को अनुचित ठहरा दिया। लेकिन साथ ही साथ समारोह से दूर रहने की प्रतिबद्धता भी दर्शा दी।

जानें क्या कहा बसपा सुप्रीमो ने

संसद भवन के उद्घाटन को लेकर मची राजनीतिक रार के बीच आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने दो टूक शब्दों में 3 ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन कर कहा कि

  1. “केंद्र में पहले चाहे कांग्रेस पार्टी की सरकार रही हो या अब वर्तमान में बीजेपी की, बीएसपी ने देश व जनहित निहित मुद्दों पर हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनका समर्थन किया है तथा 28 मई को संसद के नए भवन के उद्घाटन को भी पार्टी इसी संदर्भ में देखते हुए इसका स्वागत करती है।”
  2. ” राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी द्वारा नए संसद का उदघाटन नहीं कराए जाने को लेकर बहिष्कार अनुचित। सरकार ने इसको बनाया है इसलिए उसके उद्घाटन का उसे हक है। इसको आदिवासी महिला सम्मान से जोड़ना भी अनुचित। यह उन्हें निर्विरोध न चुनकर उनके विरुद्ध उम्मीदवार खड़े करते वक्त सोचना चाहिए था।”
  3. देश को समर्पित होने वाले कार्यक्रम अर्थात नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण मुझे प्राप्त हुआ है, जिसके लिए आभार और मेरी शुभकामनाएं। किन्तु पार्टी की लगातार जारी समीक्षा बैठकों संबन्धी अपनी पूर्व निर्धारित व्यस्तता के कारण में उस समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगी।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

कांग्रेस ने साधा मायावती पर निशाना

बसपा सुप्रीमो मायावती के केंद्र सरकार के समर्थन में ट्वीट के बाद कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट कर लिखा कि ” लगता है फोन पहुंच गया बहन जी के पास…BSP सुप्रीमो मायावती जी मोदी सरकार के बचाव में मैदान में… यूपी में गठबंधन की तस्वीर थोड़ी और साफ हुई…”

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories