शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: मेरठ ,गाजियाबाद, नोएडा को नए जेवर एयरपोर्ट से जोड़ेगी रैपिड...

Noida News: मेरठ ,गाजियाबाद, नोएडा को नए जेवर एयरपोर्ट से जोड़ेगी रैपिड रेल, मात्र 50 मिनट में गाजियाबाद से नोएडा एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे यहां के निवासी

Date:

Related stories

Noida News: यू.पी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक बुलाई। इस बैठक में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम(एनसीआरटीसी) उत्तर रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे एनएचएआई और प्रदेश सरकार के अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को आरआरटीएस(RRTS) से जोड़ने जा रही है। जिसमे मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद, और ग्रेटर नोएडा शामिल है। इसी महीने की शुरूआत में उत्तर प्रदेश सरकार ने एक रैपिड रेल कॉरिडोर को मंजूरी दी है। जो नोएडा एरपोर्ट को इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा तक जोड़ा जाएगा। वहीं दिल्ली और एनसीआर के कई क्षेत्रों के साथ भी जोड़ा जाएगा।

मात्र 50 मिनट में पूरी होगी गाजियाबाद से नोएडा एरपोर्ट की दूरी

आपको बता दें कि यात्री इस कॉरिडोर के माध्यम से गाजियाबाद से मात्र 50 मिनट में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे। वहीं 80 मिनट के अंदर इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की दूरी होगी तय। दिल्ली में हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन से एयरपोर्ट की दूरी मात्र 70 मिनट में होगी पूरी। मेरठ से एयरपोर्ट आप 80 मिनट में पहुंच जाएंगे।

इस परियोजना में 25 स्टेशन होंगे शामिल

इस परियोजना के तहत इसमे 25 स्टेशन होंगे वही इसकी लंबाई लगभग 72.2 किलोमीटर होगी। गौरतलब है कि इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी। प्रस्तावित कॉरिडोर को डीएमआरसी मेट्रो के ब्लू लाइन के साथ एक्वा लाइन को भी जोड़ा जाएगा। इसमे 14 मेट्रो स्टेशन जोड़े जा सकते है। जिसके तहत जेवर एयरपोर्ट से मेरठ तथा दिल्ली में सराय काले खां, आनंद विहार, एम्स तथा गुरूग्राम को जोड़ा जा सकता है। माना जा रहा है कि 2024 के अंत तक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का परिचालन शुरू हो सकता है। वहीं जेवर एयरपोर्ट पहुंचने में अब दिल्ली और एनसीआर के लोगों को आसानी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories