शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंNorth Korea Attack on South Korea: उत्तर कोरिया ने दक्षिणी कोरिया पर...

North Korea Attack on South Korea: उत्तर कोरिया ने दक्षिणी कोरिया पर किया ताबड़तोड़ हमला, इलाके में मची अफरा-तफरी; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

तानाशाह Kim Jong Un पर भारी पड़ी उनकी ये आदत, अब रात को नहीं आती नींद, ऐसी हो गई है हालत

Kim Jong Un: नॉथ कोरिया के शासक किम जोंग उन इन दिनों अपनी एक बीमारी के चलते काफी परेशान हैं। इस बीमारी की वजह है उनकी दो आदतें।

सनकी तानाशाह Kim Jong Un का अजब-गजब फरमान, गायब हुई गोलियां तो पूरे शहर में लगा दिया अनिश्चितकालीन लॉकडाउन

Kim Jong Un: दुनियाभर में अपनी तानाशाही के लिए मशहूर किम जोंग उन ने पूरे शहर में लॉकडाउन लगाने का सनकीभरा आदेश जारी कर दिया है। जानिए क्या है पूरा मामला।

North Korea Attack on South Korea: दक्षिण कोरिया पर लगातार 200 गोले दागे गए। सियोल के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को दो दक्षिण कोरियाई द्वीपों के पास 200 से अधिक गोले दागे गए। इसके बाद यहां पर रह रहे लोगों को निकासी के आदेश दे दिए गए है। हालांकि मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि इसके जवाब में कार्रवाई की जाएगी। इस कार्रवाई से शांति का खतरा है। आपको बता दें कि उत्तर कोरिया के तानाशाह ने पिछले दिनों कहा था कि वह दक्षिण कोरिया और उसके साथी अमेरिका के खिलाफ युद्ध के लिए तैयार है।

क्या है पूरा मामला

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर लगातार 200 गोले दागे। हालांकि यह गोले दक्षिणी कोरिया इलाके में नही गिरे फिर भी इलाके में अफरा तफरी मच गई। इस हमले के तुरंत बाद यहां पर रह रहे लोगों को निकासी के आदेश दे दिए गए है। आपको बता दें कि तनाव कम करने के लिए उत्तर और दक्षिणी कोरिया के बीच कुछ समझौते भी हुए थे लेकिन इस घटना के बाद माना जा रहा है कि यह समझौता खत्म हो गया है। यह घटना योनपेयोंग द्वीप के पास हुई। दक्षिण कोरिया का योनपेयोंग द्वीप पीले सागर में स्थित है।

दक्षिणी कोरिया करेगी जवाबी कार्रवाई

मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि इसके जवाब में कार्रवाई की जाएगी। इस कार्रवाई से शांति का खतरा है। खबरों के मुताबिक दक्षिण कोरियाई सेना जल्दी ही एक नौसैनिक अभ्यास करने जा रही है। सुरक्षा कारणों को देखते हुए नागरिकों को क्षेत्र खाली करने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि इस हमले के बाद उत्तरी और दक्षिणी कोरिया के बीच तनाव और बढ़ सकता है। हाल ही में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा था कि वह दक्षिण कोरिया और उसके साथी अमेरिका के खिलाफ युद्ध के लिए तैयार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories