Home ख़ास खबरें NZ PM Jacinda Ardern ने की त्यागपत्र की घोषणा, भावुकतापूर्ण संबोधन में...

NZ PM Jacinda Ardern ने की त्यागपत्र की घोषणा, भावुकतापूर्ण संबोधन में बोली- “अब वक्त आ गया है”

0

NZ PM Jacinda Ardern: न्यूजीलैण्ड की राजनीति में अचानक प्रधानमंत्री जेसिका अर्डन ने त्यागपत्र देने की बात करके सबको चौंका दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस उत्तरदायित्व को निभाने के लिए अब उनके पास वो ऊर्जा नहीं बची है।

न्यूजीलैण्ड की पीएम जेसिका विश्व की कुछ चुनी हुई राजनीतिज्ञों में से एक हैं जो अपनी सादगी के साथ ही अपने दायित्वपूर्ण जीवन को तन्मयता से निभाने के लिए जानी जाती हैं। चाहे वह कोरोनाकाल में देश को संक्रमण से सुरक्षित रखने का दायित्व हो अथवा अपने मातृत्व काल में भी देश का उत्तरदायित्व निभाने की परिस्थिति हो । सदैव अपने निर्णयों से चौंकाया ही है।

आपको बता दें कि पीएम जेसिका अर्डन ने अपनी पार्टी की वार्षिक सभा के मध्य ही संबोधन में अचानक अपने त्यागपत्र देने की घोषणा कर वहां बैठे सभी सहयोगियों को चौंका दिया । उन्होंने कहा कि “अब वक्त आ गया है” उनके पास देश का उत्तरदायित्व नेतृत्व जारी रखने की ऊर्जा नहीं बची है।

ये भी पढ़ें:America में Gun Culture का पुनः रक्तरंजित दुष्परिणाम, California में 6 माह की अबोध सहित 6 व्यक्तियों की ली जान

गर्मियों की छुट्टियों में ही कर लिया था निर्णय

पीएम जेसिका अर्डन ने कहा कि इस बार जब वो गर्मियों की छुट्टी मना रही थी । तव उनके मन में यह विचार आया और स्वंय से यह प्रश्न किया कि क्या वह पद का उत्तरदायित्व निभाने में अब सक्षम हैं, क्या देश का नेतृत्व जारी रखने लायक ऊर्जा शेष है ? उन्होंने तब यह निष्कर्ष निकाला कि नहीं ! अब वह ऊर्जा नहीं बची है ।

पीएम अर्डन ने कहा कि “ मैं छोड़ रही हूं क्यों कि ऐसी विशेषाधिकार भूमिका के साथ उत्तरदायित्व भी आता है, यह जानने का उत्तरदायित्व भी है कि आप नेतृत्व निभाने के लिए कब तक उचित व्यक्ति है और कब नहीं । मुझे ज्ञात है कि इस भूमिका के लिए क्या करना होता है, मैं जानती हुं इस पद के साथ न्याय करने के लिए मेरे पास पर्याप्त ऊर्जा नहीं है। यह समझना इतना आसान है,”

अंततः मनुष्य ही तो हूं मैं

उनसे जब यह पूछा गया कि न्यूजीलैण्ड के नागरिक आपको किस रुप में याद रखना चाहेंगे ? उन्होंने कहा कि मेरे देशवासियों को मुझे एक दयालु प्रवृत्ति की राजनीतिज्ञ के रुप में रखना चाहिए । अंततः मैं भी एक मनुष्य ही तो हूं। राजनीतिज्ञ भी तो मनुष्य ही होते हैं। जब तक हम किसी उत्तरदायित्व को निभाते हैं हम वो सब करते हैं जो कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:PM Shahbaz Sharif की सकारात्मक टिप्पणी पर Pakistan PMO ने फेरा पानी, कहा- Art.370 की बहाली तक कोई बात नहीं

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

   

Exit mobile version