शुक्रवार, जून 14, 2024
होमख़ास खबरेंMen's T20 World Cup 2024 में चुने गए सिर्फ ये 3 खिलाड़ी...

Men’s T20 World Cup 2024 में चुने गए सिर्फ ये 3 खिलाड़ी अभी भी हैं IPL 2024 के अपने कैम्प में शामिल

Date:

Related stories

T20 World Cup 2024: USA और West Indies में होने वाले Men’s T20 World Cup 2024 के सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। इसके साथ हीं टी20 वर्ल्डकप का हिस्सा बनने वाली टीमों का USA में पहुँचना भी आरंभ हो चुका है। भारतीय टीम की पहली फ्लाइट भी 25 मई यानि शनिवार को न्यूयोर्क के लिए रवाना हो जाएगी। उसके बाद खिलाड़ियों की दूसरी फ्लाइट 27 मई को IPL 2024 के फाइनल मैच के बाद जाएगी।

लेकिन, दिलचस्प बात यह है कि सिर्फ 3 हीं ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभी तक अपने IPL कैम्प का हिस्सा हैं। इसमें सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के हीं 3 खिलाड़ी Sanju Samson, Yashasvi Jaiswal और Yuzvendra Chahal हैं। बाकि सभी खिलाड़ी IPL से अपनी टीम के कैम्प से फ्री हो चुकें हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद से कोई भी खिलाड़ी भारतीय स्क्वाड में नहीं है।

इस साल Sanju Samson, Yashasvi Jaiswal और Yuzvendra Chahal का प्रदर्शन

आपको बता दें, इस साल IPL में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान Sanju Samson ने IPL की शुरुआत धमाकेदार तरिके से की थी। उन्होंने इस साल कुल 521 बनाए हैं और विकेटकीपिंग भी लाजवाब की है। Yashasvi Jaiswal के लिए यह सीजन कुछ खास नहीं कहा है, लेकिन उन्होंने एक मैच में सेंचुरी ज़रुर ठोकी थी। वहीं, Yuzvendra Chahal टीम के टॉप विकेटटेकर हैं जिन्होंने इस साल 18 विकेट अपने नाम किए हैं। हालांकि इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.48 की रही।

क्या भारतीय टीम कर सकती है अपने टीम में कोई बदलाव?

आपको बता दें, ICC की तरफ से जारी गाइडलाइन के हिसाब से कोई भी टीम 25 मई तक अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती है। वहीं, उसके बाद किसी परिस्थिति में बदलाव के लिए ICC से स्पेशल परमिशन लेनी होगी। अबतक चुने गए खिलाड़ियों में से किसी भी खिलाड़ी के फॉर्म या कंसिस्टेसी में कोई बदलाव नहीं आने से स्क्वाड में बदलाव की उम्मीदें कम नज़र आ रहीं हैं। वहीं, BCCI की तरफ से भी बदलाव को लेकर कोई हलचल नज़र नहीं आ रही है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवीन्द्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व: शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories