शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमख़ास खबरें'BCCI ने किसी ऑस्ट्रेलियन को भारतीय हेड कोच के लिए नहीं किया...

‘BCCI ने किसी ऑस्ट्रेलियन को भारतीय हेड कोच के लिए नहीं किया है संपर्क’, Jay Shah ने कंगारु क्रिकेटर्स को लेकर दी अपनी टिप्पणी

Date:

Related stories

Gautam Gambhir हेड कोच के लिए BCCI के अकेले उम्मीदवार? आज हो सकता है इंटरव्यू

Gautam Gambhir: पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर के भारतीय...

BCCI: भारतीय हेड कोच पोजीशन के लिए BCCI द्वारा अलग-अलग पूर्व खिलाड़ियों से संपर्क किया जा रहा है। इसी बीच BCCI के सचिव Jay Shah ने कहा कि हमने किसी ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर को संपर्क नहीं किया है। आपको बता दें, शाह का यह बयान तब आया है जब रिकी पॉन्टिंग और जस्टिन लैंगर जैसे पूर्व ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों ने भारतीय बोर्ड के इस पोजीशन के लिए कई कारण बताते हुए मना कर दिया था।

क्या कहा Jay Shah ने?

Jat Shah
Jat Shah

कई दिनों से यह खबर आ रही थी कि BCCI 2 बार के वर्ल्डकप चैंपियन Rickey Ponting और Justin Langer से हेड कोच पोजीशन के लिए संपर्क कर रही है। लेकिन, Jay Shah ने इस बात को मना करते हुए कहा है, “ना तो मैंने या BCCI ने कोचिंग ऑफर के लिए ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स से संपर्क किया है। मीडिया में जो बातें फैल रहीं हैं उसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है।”

शाह ने आगे कहा, “BCCI के कोचिंग के लिए कई प्रकियाएं हैं। हम ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहें हैं जो भारतीय क्रिकेट के बारिकियों को समझता हो। भारत के डोमेस्टिक क्रिकेट की भी समझ रखता हो ताकि हमारे क्रिकेट को समझकर वह प्लेयर्स को अच्छे-से आगे बढाए।”

जून में खत्म हो जाएगा Rahul Dravid का कार्यकाल

आपको बता दें, T20 World Cup 2024 के खत्म होने के साथ हीं Rahul Dravid का कार्यकाल भी खत्म हो जाएगा। जिसके लिए BCCI काफी चिंतित नज़र आ रही है और नए हेड कोच की तलाश में जुटी हुई है। इसके लिए भारतीय बोर्ड ने फॉर्म भी जाररी किए हैं जिसको अप्लाई करने की अवधि 27 मई को शाम 6 बजे तक दीं गई है।

आपको बता दें, भारतीय टीम के हेड कोच पोजीशन के लिए BCCI के लिस्ट में काफी बड़े-बड़े नाम होने के कयाश लगाए जा रहे हैं। इस पोजीशन के लिए पूर्व खिलाड़ियों में Gautam Gambhir, Stephen Fleming, Mahela Jayawardene, Justin Langer और Andy Flower जैसे नाम शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories