सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंक्या BCCI Secretary बनेंगे ICC के चेयरमैन? Jay Shah ने कई बातों...

क्या BCCI Secretary बनेंगे ICC के चेयरमैन? Jay Shah ने कई बातों का किया खुलासा

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

BCCI: भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने हाल हीं में एक इंटरव्यू में कई खुलासें किए हैं। उन्होंने भारत के हेड कोच को बदलने से लेकर डोमेस्टिक क्रिकेट के स्ट्रक्चर तक को लेकर भी खुलकर बात की। BCCI Secretary ने कई ऐसे खुलासे किए जिससे यह अटकलें लगाईं जा रही हैं कि वह नवंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की अध्यक्षता संभालेंगे।

इंग्लैण्ड से बाहर होगा WTC: Jay Shah

Jay Shah के ICC के चेयरमैन बनने की अटकलें काफी समय से लगाईं जा रहीं हैं। लेकिन, उन्होंने जब कन्फिडेंस के साथ कहा कि इस बार हम प्रयाश कर रहें हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप इंग्लैण्ड से बाहर हो। तब यह अचकलें और तेज हो गईं। हालांकि उन्होंने इस पर अपना कोई मत नहीं दिया।

आपको बता दें, इस समय ICC के चेयरमैन Greg Barclay हैं, जिनका कार्यकाल नवंबर में समाप्त हो रहा है। इसलिए ऐसी अटकलें लगाईं जा रहीं हैं कि उसके बाद नए चेयरमैन के रूप में Jay Shah न्युक्त हो सकतें हैं।

जल्द हीं बदलेंगे हेड कोच Rahul Dravid

Jay Shah and Rahul Dravid
Jay Shah and Rahul Dravid

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के हेड कोच Rahul Dravid का कार्यकाल T20 World Cup के खातमे के बाद जून तक खत्म हो रहा है। और, इसके लिए बोर्ड अब नए हेड कोच की तलाश में जुटेगी। इसके बारे में Jay Shah ने कहा कि नए हेड कोच के आवेदन के लिए BCCI जल्द हीं एड जारी करेगी। जिसके बाद सबसे योग्य कोच को अप्वाइंट किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि Rahul Dravid का टर्म जून में खत्म हो रहा है, इसलिए यदि वह चाहें तो इसके लिए आवेदन कर सकतें हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि टीम के लिए इस बार बाकी कोचिंग स्टाफ जैसे बॉलिंग कोच, बैटिंग कोट और फिल्डिंग कोच के बारे में नए हेड कोच से बात करने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories