गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंPadma Award: Akhilesh Yadav लेंगे मुलायम सिंह यादव का पद्म विभूषण पुरस्कार,...

Padma Award: Akhilesh Yadav लेंगे मुलायम सिंह यादव का पद्म विभूषण पुरस्कार, पत्नी संग दिल्ली के लिए रवाना

Date:

Related stories

Padma Award: साल 2022 में कुल 106 पद्म पुरस्कार दिए गए हैं। इस साल मरणोपरांत मुलायम सिंह यादव को भी पद्म विभूषण पुरस्कार दिया जाएगा। यह सम्मान लेने के लिए अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल के साथ लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। आपको बता दें कि, यह पुरस्कार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा राष्ट्रपति भवन में दिया जाएगा।

लोक सेवा के क्षेत्र में दिया गया पद्म विभूषण

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार मिला है। गौरतलब है कि, मुलायम सिंह यादव को यह पुरस्कार उनके लोक सेवा में योगदान के लिए दिया गया है। यह पुरस्कार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा राष्ट्रपति भवन में दिया जाएगा। जिसे लेने के लिए मुलायम सिंह यादव के बेटे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल संग दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

Also Read: IPL Viral Video: KL Rahul की वो तूफानी पारी जब 14 गेंदों में जड़ा था अर्धशतक, देखें वीडियो

राष्ट्रपति ने उनके बेटे को सौंपा पुरस्कार

दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में आज पद्म पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जा रहा है। पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार दिया जाना है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिला सम्मान उनके बेटे अखिलेश यादव को सौंप दिया जाएगा। अखिलेश यादव के संग इस समारोह में उनकी पत्नी और मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव भी मौजूद रहेंगी।

2022 में दिए गए कुल 106 पद्म पुरस्कार

2022 में कुल 106 पद्म पुरस्कार दिए गए हैं। गौरतलब है कि, ये पुरस्कार गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या को एक सूची जारी कर विभिन्न लोगों को दिए जाने का निर्धारण किया गया। इस लिस्ट में 6 पद्म विभूषण,9 पद्म भूषण,91 पद्मश्री शामिल थे। जहां इस साल विजेता 19 पुरस्कार विजेता महिलाओं को दिया गया। वही विदेशियों एनआरआई/ पीआईओ/ ओसीआई की श्रेणी के 2 व्यक्तियों को और मरणोपरांत 7 व्यक्तियों को दिया गया है। इस साल दिवंगत मुलायम सिंह यादव , जाकिर हुसैन, दिलीप महालनोबिस, एस एम कृष्णा, श्रीनिवास वर्धन और दिवंगत बालकृष्ण दोशी को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Also Read: Credit Suisse के चेयरमैन ने कहा- बैंक बचाने के लिए हमारे पास समय नहीं था, आपको निराश करने के लिए मांफी मांगता हूं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories