Home ख़ास खबरें Pakistan Crises: Imran Khan के बाद Shah Mahmood Qureshi भी गिरफ्तार, PTI...

Pakistan Crises: Imran Khan के बाद Shah Mahmood Qureshi भी गिरफ्तार, PTI नेताओं की भी धरपकड़ हुई तेज

0

Pakistan Crises: पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद सेना और पुलिस के अधिकारियों ने पीटीआई के अब बड़े नेताओं की भी धरपकड़ शुरू कर दी है। बुधवार को पीटीआई के दूसरे नंबर के बड़े नेता उपाध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को पहले हिरासत में लिया गया। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कुरैशी को गुरुवार को राजधानी इस्लामाबाद से गिरफ्तार किया गया है। जिन्हें फिलहाल किसी अज्ञात स्थान पर रखा गया है। इससे पहले पार्टी के महासचिव असद उमर को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

जानें किन आरोपों में हुई गिरफ्तारी

पुलिस की सूचना के मुताबिक पीटीआई उपाध्यक्ष कुरैशी को पाकिस्तानी पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में दंगा भड़काने और आगजनी करवाने के आरोप में वांछित गया हैं। इस दौरान पीटीआई के ही वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी को भी ‘मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डर ऑर्डिनेंस,1960’ की धारा (3) के तहत ही सुप्रीम कोर्ट के बाहर से ही गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि जब पीटीआई के नेताओं की गिरफ्तारी की कार्रवाई चल रही थी, तब गिरफ्तारी से बचने के लिए फवाद चौधरी सुबह 11 बजे ही सुप्रीम कोर्ट के अंदर मौजूद थे। लेकिन पहले से पूरी तरह तैयार खड़ी सेना और पुलिस ने बाहर निकलते ही उन्हें दबोच लिया।

इसे भी पढ़ेःPakistan Crises: गृहयुद्ध की ओर पाकिस्तान, PM Shahbaz के आवास पर हुआ हमला

गिरफ्तारी से पहले बोले कुरैशी

कुरैशी को कल बुधवार को इस्लामाबाद के गिलगित-बालटिस्तान हाउस से हिरासत में लिया गया। जिसके बाद आज गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं से आजादी के लिए संघर्ष जारी रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई पछतावा नहीं है क्याों कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। उन्होंने इमरान की गिरफ्तारी के बाद से हिंसक विरोध प्रदर्शन में करीब 50 लोगों के मारे जाने पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि हमेशा किसी सार्थक कारण के लिए बलिदान की आवश्यकता होती है।

इसे भी पढ़ेःViolence in Pakistan: रावलपिंडी आर्मी हेडक्वार्टर पर Imran Khan समर्थकों ने बोला धावा, पाक में बेकाबू हुए हालात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version