बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंParliament Monsoon Session 20 जुलाई से शुरू, मणिपुर हिंसा और UCC को...

Parliament Monsoon Session 20 जुलाई से शुरू, मणिपुर हिंसा और UCC को लेकर विपक्ष कर सकता है हंगामा 

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Parliament Monsoon Session: इस बार संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरु होने वाला है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि यह सत्र काफी हंगामा और विरोध प्रदर्शन के बीच शुरू हो सकता है। इसकी वजह यह है कि इस बार संसद में बीजेपी सरकार “यूनिफॉर्म सिविल कोड” (UCC) बिल की पेशकश कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष इस बार मणिपुर हिंसा को लेकर हमला बोल सकती है। वहीं शनिवार (1 जुलाई) को जानकारी देते हुए संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि इस बार का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगा। ऐसे में देखा जाए तो यह सत्र 23 दिनों तक चलने वाला है। जिसमें कुल 17 बैठक होनी है। वहीं इस बार खबरों की मानें तो मानसून सत्र की पेशकश नई संसद भवन में होगी।

इस सत्र में क्या है खास? 

इस बार का मानसून सत्र हंगामे के बीच शुरू हो सकता है। इसकी कई अहम वजहें हैं। खबरों की मानें तो पिछले दिनों भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चा की थी। ऐसे में अब आशंका जताई जा रही है कि इस बार बीजेपी सरकार “समान नागरिक संहिता” पेश करने वाली है। ऐसे में विपक्ष द्वारा इसका कड़ा विरोध प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। इसके अलावा विपक्ष (कांग्रेस) मणिपुर हिंसा को लेकर बीजेपी का घेराव कर सकती है। जबकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की “आम आदमी पार्टी” की सरकार अध्यादेश (संशोधन) विधेयक ला सकती है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अध्यादेश के मामले पर ट्वीट के माध्यम से केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया था। ऐसे में अब माना जा रहा है कि 20 जुलाई से शुरु होने वाला मानसून सत्र काफी जोरदार (हंगामा) हो सकता है।

मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट में क्या जानकारी दी ?

बता दें कि संसदीय मामलों के प्रह्लाद जोशी ने अपने ट्वीट में लिखा- “संसद का मानसून सत्र, 2023 20 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगा। सभी दलों से #मानसून सत्र के दौरान विधायी कार्य और अन्य विषयों पर सार्थक चर्चा में योगदान देने का आग्रह करें”। वहीं इस बार का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगा। ऐसे में देखा जाए तो यह सत्र 23 दिनों तक चलने वाला है। जिसमें कुल 17 बैठक होनी है। खबरों की मानें तो मानसून सत्र की पेशकश नई संसद भवन में होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories