गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंPatna News: पटना से हावड़ा तक का सफर होगा आसान, जल्द ट्रैक...

Patna News: पटना से हावड़ा तक का सफर होगा आसान, जल्द ट्रैक पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, रेलवे ने दी मंजूर

Date:

Related stories

दिल्ली से लखनऊ पहुंचना हो गया आसान, Vande Bharat ट्रेन का किराया जानकर चौंक जाएंगे आप; देखें शेड्यूल के साथ अन्य डिटेल

Vande Bharat Express: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से यूपी की राजधानी लखनऊ जाने वाले यात्रियों की तादाद कुछ ज्यादा नजर आती है। इसमें कई सारे ऐसे यात्री भी होते हैं जो लखनऊ पहुंचकर वहां से अपने अन्य गंतव्य स्थल की ओर निकलते हैं।

Patna News : पटना से पश्चिम बंगाल की यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, दरअसल बिहार की राजधानी पटना से पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बीच अब वंदे मातरम का इंतजार खत्म होने वाला है। रेलवे बोर्ड ने इस रूट पर अब तक की सबसे तेज दौड़ने वाली ट्रेन वंदे भारत को मंजूरी दे दी है। पटना से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन 24 सितंबर से शुरू की जाएगी। इसकी जानकारी रेलवे बोर्ड ने खुद मंगलवार को दी है।

24 सितंबर से शुरू होगा वंदे भारत ट्रेन का सफर

बता दें कि रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेलवे को इसकी जानकारी दी है, कि 24 सितंबर से वंदे भारत ट्रेन पटना से हावड़ा के बीच चलाई जाएगी। ऐसे में जो यात्री पटना से हावड़ा के बीच का सफर तय करते थे। अब उनका सफर पहले से कई गुना आसान हो जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार 24 सितंबर को दोपहर के लगभग 12:30 बजे पटना स्टेशन से वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर पश्चिम बंगाल के हावड़ा के लिए रवाना किया जाएगा। बता दें कि रेलवे बोर्ड की तरफ से उद्घाटन की तारीख का ऐलान करने के बाद रेल प्रशासन 24 सितंबर की तैयारी में जुट गया है।

अभी तक तय नहीं किया गया किराया

हालांकि ऐसा नहीं है कि बिहार को पहली बार वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। इससे पहले पटना से रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चल रही थी। लेकिन लोग काफी लंबे समय से पटना से हावड़ा के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। जोकि अब खत्म हो गया है। पटना से हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत रेल का अभी किराया और समय तय नहीं किया गया है।

इसके बारे में बोर्ड ने किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि बुधवार की शाम तक बोर्ड की तरफ से किराया और समय सीमा भी तय कर दी जाएगी। पटना से हावड़ा की दूरी 530 किलोमीटर है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है की पटना से ट्रेन का समय सुबह 8:00 बजे तय किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि पटना हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल पिछले महीने ही रेलवे ने करवा लिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories