शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंPetrol and Diesel Price: क्या आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के...

Petrol and Diesel Price: क्या आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम में हुए बदलाव? यहां जानें आज का ताजा भाव

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत सभी महानगरों के साथ नोएडा व पटना (Noida-Patna) तक जैसे शहरों में ईंधन की कीमत जारी हो गई है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमत में उछाल, क्या बढ़ेंगे ईंधन के दाम?

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों को लेकर कहा जाता है कि खुदरा बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें इस पर निर्भर करती हैं। दावा किया जाता है कि कच्चे तेल की कीमतों में उछाल या गिरावट का असर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों पर पड़ता है और इसमे बदलाव दर्ज किए जाते हैं।

Petrol-Diesel Price: Republic Day के दिन Lucknow से Ranchi तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। लोगों के मन में ये ख्याल आते रहते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट में उछाल दर्ज की गई है या इसमे कमी आई है।

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, यहां चेक करें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज 25 जनवरी को भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत आज फिर एक बार राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमतों में उछाल, चेक करें ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में आज हल्का उछाल दर्ज किया गया है। इसके तहत कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंचती नजर आ रही हैं।

Petrol and Diesel Price: देश की प्रमुख तेल कंपनियों ने आज रविवार (19 मार्च) को पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। ऐसे में रविवार को भी पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel Price) की कीमतें पहले की तरह ही स्थिर बनी हुई है। फटाफट जानिए देश के विभिन्न शहरों में क्या है पेट्रोल और डीजल के ताजा दाम।

विभिन्न शहरों में Petrol and Diesel Price

राज्य पेट्रोल (रुपए) डीजल (रुपए)
दिल्ली 96.72 89.62
कोलकाता 106.03 92.76
मुंबई 106.31 94.27
चेन्नई 102.63 94.24
बेंगलुरू 101.94 87.89
चंडीगढ़ 96.20 84.26
हैदराबाद 109.66 97.82
जयपुर 108.62 93.84
पटना 107.24 94.04
नोएडा 96.65 89.82
गुरुग्राम 97.01 89.88

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी

मार्च के महीने में कच्चे तेल कीमतें लगातार कम हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 86 डॉलर प्रति बैरल से 70 डॉलर प्रति बैरल तक आने को तैयार है। मगर फिर भी भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है।

घर बैठे जानें पेट्रोल-डीजल के नए दाम

वहीं, देश में मई 2022 के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई है। पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें हर सुबह 6 बजे जारी होती है। ऐसे में अगर आप घर बैठे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जानना चाहते हैं तो आपको बस एक SMS करना होगा। अगर आप BPCL के ग्राहक हैं तो आप RSP<Dealer Code> लिखकर 9223112222 पर SMS कर दें। आप अगर इंडियन ऑयल के ग्राहक हैं तो आप RSP <Dealer Code> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस कर दें। इसके  बाद आपके पास नए रेट की जानकारी आ जाएगी।

अगर आप एचपीसीएल के कस्टमर्स हैं तो आपको HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की ताजा कीमत की जानकारी आपके पास आ जाएगी। डीलर कोड आपको आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएंगे।

Also Read: Mahindra XUV को पछाड़ने वाली Tata Nexon को मात्र 9726 रूपए में खरीदें! ये फीचर खूब करा रहा सेल 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories