शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंPetrol-Diesel Price: जाने अपने शहर में पेट्रोल डीजल के नए रेट, इस...

Petrol-Diesel Price: जाने अपने शहर में पेट्रोल डीजल के नए रेट, इस तरह करें चेक

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price Today: ईधन भरवाने से पहले घर पर जानें पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम

Petrol-Diesel Price Today: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के...

Petrol-Diesel Price Today: मदर्स डे पर गाड़ी में ईधन भरवाने से पहले जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: तेल कंपनियों के द्वारा प्रतिदिन सुबह...

Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन करती है और नई रेंज जारी करती है। लेकिन पिछले 7 महीनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया और आज भी कीमत स्थिर बनी हुई है। यदि आप अपने शहर के पेट्रोल और डीजल के रेट जानना चाहते हैं तो आप एसएमएस के जरिए चेक कर सकते हैं। पेट्रोल और डीजल के रेट चेक करने के लिए इंडियन ऑयल के ग्राहक अपने फोन से 9224992249 पर मैसेज कर सकते हैं। इसी तरह हिंदुस्तान पेट्रोलियम के ग्राहकों को 9222201122 नंबर पर मैसेज करना होगा।

शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत अलग-अलग

यदि आप भारत पेट्रोलियम के ग्राहक हैं तो आपको आरएसपी टाइप करके 9223112222 नंबर पर एसएमएस करना होगा। जिसके बाद आपको पेट्रोल और डीजल से संबंधित कीमतों का मैसेज मिल जाएगा। बता दे कि शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत अलग-अलग होती है राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 89.62 रुपए प्रति लीटर बनी हुई है इसी तरह मुंबई नोएडा कोलकाता में भी पेट्रोल और डीजल की कीमत अलग है। पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर बने रहने से आम लोगों को राहत मिली है।

Also Read- असली गांधी तो महात्मा गांधी हैं, RAHUL GANDHI नहीं ! BHARAT JODO YATRA पर बोले डिप्टी सीएम BRAJESH PATHAK

राजू में पेट्रोल की कीमत

राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 96.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.81 रुपये प्रति लीटर है। बेंगलुरु में पेट्रोल की कीमत 101.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.89 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है।

Also Read- इलेक्ट्रिक बाजार में TATA और MARUTI को टक्कर देने जल्द आएगी VIVO SMART CAR, कंपनी ने रजिस्टर्ड कराया ट्रैडमार्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories