रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंCyclone Biparjoy: डराने लगी तूफानी लहरें, 'बिपरजॉय' को लेकर अलर्ट, PM मोदी...

Cyclone Biparjoy: डराने लगी तूफानी लहरें, ‘बिपरजॉय’ को लेकर अलर्ट, PM मोदी ने बुलाई बैठक

Date:

Related stories

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का कहर, तेज हवा के साथ खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी के क्रम को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिलेगा।

Weather Update: सावधान! पंजाब-हरियाणा में कोहरा तो UP-बिहार में ठंडी हवा से बदलेगा मौसम, जानें वेदर की ताजा रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वनुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज पंजाब-हरियाणा के साथ राजधानी दिल्ली में कोहरे का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, दिल्ली-UP में बदला हवा का मिजाज; जानें मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश के साथ तमिलनाडु व केरल के विभिन्न हिस्से शामिल हैं।

Weather Update: UP-MP के साथ दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें पहाड़ों के साथ अन्य राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से लेकर सर्दी के बढ़ते क्रम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

Cyclone Biparjoy: भारत की ओर बढ़ रहे ‘बिपरजॉय’ तूफान को लेकर अब अलर्ट जारी किया गया है। चक्रवातीय तूफान में बदलने के बाद से बिपरजॉय लगातार अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। तूफान भी लहरें अभी से लोगों को डरा रही हैं। भारत के पश्चिमी तट की बात करें तो मुंबई से लेकर केरल तक तेज हवाएं चल रही हैं। जबकि समुद्र के बीच से ऊंची लहरें उठकर किनारे से टकरा रही हैं। वहीं, अलर्ट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक बुलाई है। ये बैठक आज (12 जून, सोमवार) दोपहर एक बजे होगी। समाचार एजेंसी ANI ने इस बात की पुष्टि की है।

‘बिपरजॉय’ को लेकर अलर्ट

ANI के मुताबिक गंभीर चक्रवातीय तूफान में बदलने के बाद बिपरजॉय को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। यह तूफान तेजी से भारत की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते पश्चिमी तट पर हवाएं तेज हो गई हैं। IMD से मिली जानकारी के अनुसार 15 जून तक इस तूफान के भारत पहुंचने की उम्मीद है। लेकिन, इसका असर अभी से दिखने लगा है। तेज हवाओं के चलते मुबई में फ्लाइट्स का संचालन भी प्रभावित हुआ है।

ये भी पढ़ें: Ministry of Information and Broadcasting की बड़ी कार्रवाई, 150 से ज्यादा वेबसाइट और यू-ट्यूब चैनल किए बैन

प्रशासन ने तटीय इलाकों से लोगों को हटाया

बिपरजॉय तूफान के चलते भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुजरात में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD ने यहां चेतावनी में बदलाव करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पहले यहां येलो अलर्ट घोषित किया गया था, लेकिन ‘बिपरजॉय’ के रौद्र रूप को देखते हुए यहां ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी दी गई है। IMD के मुताबिक 15 जून तक ये तूफान गुजरात को टच कर सकता है। अलर्ट के बाद से लोगों को तटीय इलाकों से हटाया जा रहा है। वहीं, जहाज भी बंदरगाह छोड़ रहे हैं। IMD ने जहाज मालिकों को सतर्क रहने को कहा है।

ये भी पढ़ें: India Pakistan: जम्मू-कश्मीर में बच्चों को मोहरा बना रहे आतंकी, ISI की बड़ी साजिश का पर्दाफाश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories