गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमख़ास खबरेंOdisha Train Accident: मृतकों का आंकड़ा 260 के पार, दुर्घटनास्थल पर जाएंगे...

Odisha Train Accident: मृतकों का आंकड़ा 260 के पार, दुर्घटनास्थल पर जाएंगे PM मोदी, अस्पताल में घायलों से भी करेंगे मुलाकात

Date:

Related stories

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में मृतकों का आंकड़ा 260 के पार पहुंच चुका है। मौके पर एनडीआरएफ, सेना से लेकर कई टुकड़ियां मौजूद हैं। इस दर्दनाक रेल हादसा में 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद आज सुबह हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे। इसके अलवा कई अन्य नेता सहित अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म

हादसे को लेकर रात भर से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन अब खत्म हो चुका है। रेलवे के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने कहा, PM खुद घटनास्थल का दौरा करेंगे। इस हादसा में दो एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच टक्कर हुई है। कटक, बालासोर और घटनास्थल के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। हादसे के चलते 39 ट्रेन डायवर्ट करनी पड़ी हैं। जो भी जिम्मेदार होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

PM मोदी ने बुलाई बैठक

ओडिशा के बालासोर में हुए इस ट्रेन हादसे को लेकर अब सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक हुए राहत-बचाव अभियान की जानकारी के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इससे पहले PM मोदी ने हादसे पर ट्वीट कर दुख जताया था।

PM ने ट्वीट किया, ”ओडिशा में ट्रेन हादसे के बारे में जानकर व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है और स्थिति का जायजा लिया है। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।”

ओडिशा जाएंगे PM मोदी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बाद अब PM मोदी भी ओडिशा जाएंगे। राहत-बचाव अभियान की जानकारी के लिए बुलाई गई बैठक के बाद PM मोदी ओडिशा के लिए रवाना होंगे। सबसे पहले वह बालासोर में हुए रेल हादसे वाले दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे और फिर कटक के अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात करेंगे।

सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद सरकार ने कई हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

-हावड़ा हेल्पलाइन नंबर- 033-26382217
-खड़गपुर हेल्पलाइन नंबर- 8972073925 & 9332392339
-बालासोर हेल्पलाइन नंबर- 8249591559 & 7978418322
-शालीमार हेल्पलाइन नंबर- 9903370746

ये भी पढ़ें: मुंबई-गोवा वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम को Pm Modi ने किया रद्द, ओडिशा हादसे के बाद शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories