शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंमुंबई-गोवा वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम को Pm Modi ने किया...

मुंबई-गोवा वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम को Pm Modi ने किया रद्द, ओडिशा हादसे के बाद शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Pm Modi: ओडिशा के बालासोर में बहनागा बाजार स्टेशन के पास तीन ट्रेनों की भीषण टक्कर हुई थी। यह घटना इतनी भयानक थी कि, इस ट्रैन हादसे के बाद पूरे देश में शोक की लहर फैल गई है। शुक्रवार शाम को हुए हादसे में 237 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं 900 से ज्यादा लोग घायल है। ओडिशा में हुए रेल हादसे को लेकर रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, ट्रेन के डिब्बों में अभी भी शव फंसे हुए हैं। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ओडिशा के बालासोर में हुई इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोगों ने दुख जताया।

आज नहीं होगा मुंबई-गोवा वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज मुंबई -गोवा की पहली वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन करने के लिए रवाना होना था लेकिन इस हादसे की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने अपने कार्यक्रम में कई बदलाव किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे के बाद पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। इसी के साथ आपको बता दें कि, पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए एक ट्वीट भी किया इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, ”ओडिशा में ट्रेन हादसे के बारे में जानकर व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है और स्थिति का जायजा लिया है। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।”

Also Read: Weather Updates: भारत के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश , पश्चिम विक्षोभ के कारण लोगों को मिली राहत , जानें मौसम का हाल

3 ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर

एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि, हावड़ा जा रही ट्रेन नंबर 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए थे। इसके बाद दूसरी पटरी पर जा गिरे। इसके बाद 12841 शालीमार चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए। ट्रेन के पटरी उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए जिससे मालगाड़ी और सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के बीच भीषण टक्कर हुई। इस तरह एक ही समय में 3 ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर की खबर सामने आई है।

Also Read: CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories