गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमख़ास खबरेंCM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें...

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

Date:

Related stories

Karnataka News: शर्मनाक! कर्नाटक के इस स्कूल में पढ़ाई के बजाय प्रिंसिपल ने छात्र से साफ कराया टॉयलेट; जानें पूरा मामला

Karnataka News: देश के दक्षिणी राज्यों में से एक, कर्नाटक से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में मौलाना आजाद मॉडल सरकारी स्कूल में एक छात्र से प्रिंसिपल ने टॉयलेट साफ कराया था।

Karnataka News: बाबरी विध्वंस मामले में कारसेवक की गिरफ्तारी से भड़की BJP! प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर जताएगी विरोध

Karnataka News: देश के विभिन्न हिस्सों में अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारी चल रही है। इस क्रम में विभिन्न मंदिरों में सजावट व पूजा-पाठ की योजना बनाई जा रही है।

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों को जल्द पूरा करने का एलान किया है। उन्होंने ने कहा की कांग्रेस ने चुनाव के वक़्त और उससे पहले जो भी वादे किये थे वे सभी इसी वित्तीय वर्ष में लागू किए जायेंगे।  कैबिनेट में हुई बैठक में मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने सभी 5 वादों पर चर्चा की।  उन्होंने कहा की हमारे अध्यक्ष डी के शिवकुमार और मैंने गारंटी कार्ड पर अपने हस्ताक्षर किये और वादा किया की हम अपने सभी वादों को पूरा करेंगे और ये सुनिश्चित करेंगे की वो लोगों तक पहुंचे।  हमारी सरकार ने ये तय किया है की सभी पांचो गारन्टियों को वित्तीय वर्ष में लागू किया जायेगा। 

ये भी पढ़ें: Aircraft Crash in Karnataka: कर्नाटक के चामराजनगर में IAF का विमान क्रैश, बाल-बाल बचे दोनों पायलट

अगले महीने से मिलेगी मुफ्त बिजली, अनाज

मुख्यमंत्री ने कहा की हमारा 200 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा एक जुलाई से लागू हो जायेगा।जिन उपभोगताओं ने जुलाई तक के बिल का भुगतान नहीं दिया है उन्हें देना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा की अन्न भाग्य योजना के तहत सभी बीपीएल परिवारों और अंत्योदय कार्ड धारको को 10 किलों अनाज मुफ्त में दिया जायेगा। साथ ही गृह लक्ष्मी योजना के तहत परिवार की महिला मुखिया के लिए 2000 रूपए की मासिक सहायता अगस्त से शुरू हो जाएगी।  उन्होंने कहा की कैबिनेट ने बिना किसी धर्म या जाती का भेदभाव किये बिना पांच गारंटी को लागू करने का फैसला किया है। 

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा

सिद्दारमैया ने कर्नाटक में एक जून से सभी लक्ज़री बसों के अलावा सभी सार्वजनिक परिवहन बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सेवा देने की घोषणा  की है। विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जनता से ये पांच वादे किये थे।।

* हर घर को 200 यूनिट मुफ्त बिजली।

* हर परिवार की महिला मुखिया को दो हज़ार रूपए की मासिक सहायता।

* गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों के सदस्यों को हर महीने 10 किलो मुफ्त चावल।

* 18 से 25 साल तक की उम्र वाले स्नातक बेरोज़गार को हर महीने 3 हज़ार रूपए और डिप्लोमा धारक को 1500 रूपए महीना।

* सार्वजानिक बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories