Home देश & राज्य PM Modi ने हिमाचल के लेप्चा में जवानों संग मनाई Diwali, कहा-...

PM Modi ने हिमाचल के लेप्चा में जवानों संग मनाई Diwali, कहा- ‘पर्व वहीं होता है जहां परिवार होता है’

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की वर्दी पहने पीएम मोदी ने सुरक्षाकर्मियों के साथ दिवाली मनाने के बाद यहां सीमा के पास तैनात जवानों को संबोधित किया। PM मोदी ने कहा कि ''दुनिया की परिस्थितियां कुछ ऐसी हैं कि भारत से उम्मीदें दिन प्रतिदिन बढ़ रही हैं। ऐसे महत्वपूर्ण समय में यह जरूरी है कि भारत की सीमाएं सुरक्षित रहें और देश में शांति का माहौल बना रहे और इसमें आपकी बड़ी भूमिका है।''

0

Diwali 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार 10वें साल सुरक्षाबलों के साथ दीपावली मनाई। पीएम मोदी ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स” पर लिखा कि, “देश के अपने सभी परिवारजनों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं। सभी को दिवाली की शुभकामनाएँ! यह विशेष त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अद्भुत स्वास्थ्य लाए।” गौरतलब है कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में पहुंचे। यहां उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि वह सुरक्षा बलों के बीच दिवाली मनाई हैं। जानकारी हो कि पीएम का पद संभालने के बाद से वह हर साल अपनी दिवाली देश के लिए सुरक्षा में तैनात जवानों के साथ मनाते हैं।

जहां भारतीय सेना के जवान तैनात हैं, वह स्थान किसी भी मंदिर से कम नहीं है- PM Modi

आपको बता दें कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की वर्दी पहने पीएम मोदी ने सुरक्षाकर्मियों के साथ दिवाली मनाने के बाद यहां सीमा के पास तैनात जवानों को संबोधित किया। PM मोदी ने कहा कि ”दुनिया की परिस्थितियां कुछ ऐसी हैं कि भारत से उम्मीदें दिन प्रतिदिन बढ़ रही हैं। ऐसे महत्वपूर्ण समय में यह जरूरी है कि भारत की सीमाएं सुरक्षित रहें और देश में शांति का माहौल बना रहे और इसमें आपकी बड़ी भूमिका है।” जवानों को संबोधित करते हुए पीएम ने आगे कहा कि, ”ऐसा कहा जाता है कि अयोध्या वह है जहां भगवान राम हैं और मेरे लिए जहां भारतीय सेना है, जहां मेरे देश के सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं, वह स्थान किसी भी मंदिर से कम नहीं है। जहां आप हैं, वहीं मेरा त्योहार है।”

साल 2014 में अपना पदभार संभालने के बाद PM Modi ने सियाचिन में मनाई थी दिवाली

पीएम मोदी का कहना था कि जब तक मेरे बहादुर जवान हिमालय की तरह सीमाओं पर खड़े हैं, भारत तब तक सुरक्षित है। मालूम हो कि साल 2014 में अपना पदभार संभालने के बाद पीएम मोदी ने अपनी पहली दिवाली सियाचिन में सुरक्षाबलों के साथ मनाई थी। उस समय उन्होंने पोस्टकर जानकारी साझा करते हुए लिखा था कि, “सियाचिन ग्लेशियर की बर्फीली चोटियों से और सशस्त्र बलों के बहादुर जवानों और अधिकारियों के साथ मैं आप सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version