शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi Fitness: पीएम मोदी इस उम्र में भी युवाओं से है...

PM Modi Fitness: पीएम मोदी इस उम्र में भी युवाओं से है ज्यादा फिट, क्‍या आप जानते हैं इतनी ऊर्जा और जोश का सीक्रेट

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

PM Modi Fitness: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 17 सितंबर को जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर देशभर से उन्हें बधाइयां मिल रही है। पीएम मोदी 73 साल के हो गए हैं। मगर उनकी फिटनेस देखकर इस बात का अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल है। ऐसे में कह सकते हैं कि उनके लिए ये सिर्फ एक नंबर है, क्योंकि उनकी फिटनेस (PM Modi Fitnes) का लेवल आज के युवाओं को भी पछाड़ सकता है। पीएम मोदी 40 साल के बाद धीमे पड़ जाने लोगों और युवाओं के लिए भी एक खास प्रेरणा हैं। पीएम का एक्टिव दिमाग और उनका स्वस्थ शरीर इस बात की गवाही देता है कि उन्होंने अपने आपको फिट रखने के लिए काफी मेहनत की है।

पीएम मोदी की फिटनेस का सीक्रेट

ऐसे में अक्सर लोगों के दिमाग में ये सवाल आता है कि पीएम मोदी इतनी आयु के बाद भी कैसे खुद को इतनी एनर्जी के साथ हमेशा तैयार रखते हैं। अगर आप भी इस फिटनेस का सीक्रेट को जानना चाहते हैं तो नीचे जानें क्या है राज।

पीएम मोदी इस तरह करते हैं दिन की शुरुआत

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी अपने दिन की शुरुआत सैर, योग और ध्यान से करते हैं। वह कई योग के साथ सूर्य नमस्कार और प्राणायाम करते हैं। इससे उनके शारिरिक और मानसिक स्वास्थ्य में इजाफा होता है।

पीएम मोदी की डायट में ये होता है शामिल

पीएम मोदी फिट इंडिया मूवमेंट के दौरान बता चुके हैं कि वह अपनी डायट में सहजन का पराठा खाते हैं। उनका मानना है कि ये पराठा हल्का होने के साथ ही कई गुणों से भरपुर है। सहजन में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, एंटीऑक्सिडेंट और फाइबर होता है। ये शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाता है। साथ ही वह हिमाचल प्रदेश के मशरूम को भी अपनी डायट में शामिल करते हैं। इसके अलावा वह हर रोज एक कटोरी दही जरूर खाते हैं। उनका फेवरेट खाना सादा गुजराती खाना और वाघारेली खिचड़ी है।

हल्दी का सेवन रखता है बीमारियों से दूर

पीएम मोदी बीमारियों से बचाव के लिए हल्दी का सेवन करते हैं। हल्दी एंटीबैक्टिरियल गुणों से भरपूर है। हल्दी का सेवन शरीर की इम्यूनिटी को बूस्ट करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories