गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi : अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी देशवासियों को...

PM Modi : अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी देशवासियों को देंगे यह अनोखा तोहफा, दिल्ली पुलिस ने जारी की सूचना

Date:

Related stories

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन वाले दिन दिल्ली को दो–दो चीजों का तोहफा देंगे। एक तो पीएम मोदी द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो का उद्घाटन करेंगे, तो वहीं यशोभूमि सेंटर जाएंगे।


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर बताया है कि एनएच 48 से निर्मल धाम नाला जाने वाला रास्ता पूरी तरह से बंद रहेगा। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को इस रास्ते से ना गुजरने की सलाह दी गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका में स्थित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर यशोभूमि का उद्घाटन करने जाएंगे।

‘यशोभूमि’ में हैं अंतर्राष्ट्रीय लेवल की सुविधाएं

बता दें कि पीएम मोदी की तरफ से उद्घाटन किए जाने वाले यशोभूमि को राष्ट्र को समर्पित करने का ऐलान पीएम ने स्वयं किया है। इस कन्वैक्शन सेंटर में बैठकों सम्मेलनों और प्रदर्शनियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय लेवल की सुविधा दी गई हैं।जानकारी के लिए आपको बता दें कि यशोभूमि को दुनिया का सबसे बड़ा प्रदर्शनी हाल के रूप में तैयार किया गया है। यह 1.07 लाख स्क्वायर मीटर में बनाया गया है। इस हाल में अलग-अलग तरह की प्रदर्शनियों, व्यापार मेला, बिजनेस इवेंट जैसे कार्यक्रमों को आयोजित किया जा सकता है। इसके साथ ही इस हाल में मीडिया रूम भी अलग से दिया गया है, वीवीआईपी लाउंजेस, सूचना केंद्र और टिकट काउंटर भी शामिल किया गया है।

‘यशोभूमि’ कन्वेंशन सेंटर की खासियत

यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर की सबसे ज्यादा खास बात यह है कि इसके अंदर सबसे ज्यादा भारतीय संस्कृति को प्रदर्शित किया गया है। कोई भी अगर केंद्र के अंदर जाएगा, तो उसे अपने भारत के कोने-कोने की झलक नजर आएगी। इसके साथ ही इसमें स्टेट ऑफ द आर्ट वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट भी लगाया गया है। इस प्लांट की मदद से 100 फिसदी खराब पानी फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस उद्घाटन के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्वकर्म योजना की भी लॉन्चिंग करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्वकर्म योजना की लॉन्चिंग करने के बाद अपनी आवाज को जन-जन के घर तक पहुंचा पीएम मोदी देशवासियों को संबोधित भी कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories