शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरें2 दिवसीय यात्रा पर फ्रांस के लिए रवाना हुए PM Modi, अंतरिक्ष...

2 दिवसीय यात्रा पर फ्रांस के लिए रवाना हुए PM Modi, अंतरिक्ष सहित विभिन्न क्षेत्रों के संबंधों में करेंगे बातचीत

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

PM Modi: पिछले कुछ समय पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका का दौरा किया था। ऐसे में अब वह 13 जुलाई से 14 जुलाई तक फ्रांस का 2 दिवसीय दौरा करेंगे। ऐसे में आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के निमंत्रण पर आज फ्रांस की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने फ्रांस के लिए रवाना होने से पहले कहा कि, वह लंबे समय से चली आ गई साझेदारी को आगे बढ़ाने पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति के साथ व्यापक चर्चा करेंगे।

इन क्षेत्रों के संबंधों में करेंगे बातचीत

ऐसा बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फ्रांस का यह दौरा रक्षा और अंतरिक्ष सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत और फ्रांस के संबंधों को मजबूत करने के लिए है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, पैरिस में भारतीय प्रवासी सदस्यों ने पीएम मोदी के आने पर कहा कि ,वे सभी पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं और उन्हें एक विशेष पगड़ी भी भेट करेंगे। वहीं भारतीय गुजराती सांस्कृतिक संघ के अध्यक्ष जयेस भावसे ने कहा कि, जैसे ही उन्हें पीएम मोदी की यात्रा के बारे में पता चला वह उनके स्वागत की तैयारी करने में लग गए। उन्होंने आगे कहा कि, वह पीएम मोदी को एक विशेष पगड़ी भेट करेंगे जिसमें भारत और फ्रांस के झंडे शामिल होंगे।

Also Read: Delhi Flood Alert: दिल्ली की ओर तेजी से बढ़ रहा खतरा, निचले इलाकों में घुसा यमुना का पानी, धारा 144 लागू

बैस्टिल डे परेड में भी होंगे शामिल

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को बैस्टिल डे परेड में भी शामिल होंगे। इस परेड में 269 सदस्य भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी भी भाग लेगी। साथ ही ऐसा बताया जा रहा है कि, इस दौरान फ्रांसीसी जेट विमानों के साथ भारतीय वायु सेना के तीन राफेल लड़ाकू विमान भी फ्लाईपास्ट में शामिल होंगे। इसी के साथ पीएम मोदी की फ्रांस की यात्रा में फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी के सम्मान में एक राजकीय भोज के साथ-साथ एक निजी रात्रि भोज की मेजबानी भी करेंगे। साथ ही पीएम मोदी इस दौरान वहां के प्रधानमंत्री के साथ फ्रांस की सीनेट और नेशनल असेंबली के अध्यक्षों से भी मिलेंगे।

Also Read: Monsoon Rains: पहाड़ों में जल प्रलय, मैदानों में तबाही, PM मोदी ने लिया स्थिति का अपडेट, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा यमुना का पानी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories