Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार रात हुए भीषण ट्रेन हादसे की जानकारी लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मौका-ए-वारदार पर पहुंचे। इस दौरान हालात का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पूरे देश की संवेदना इस वक्त उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपनो को खोया है। इस सरकार की प्राथमिकता यही है कि ज्यादा से ज्यादा रेस्क्यू कैसे हो। अस्पताल में मरीज हैं, उनकी चिकित्सा कैसे की जाए, ट्रैक को नार्मल कैसे किया जाए।

‘दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा’

PM मोदी ने कहा कि अनेक राज्यों के यात्री इस यात्रा में कुछ न कुछ गंवाया है। यह बहुत बड़ा दर्दनाक मन को विचलित करने वाला हादसा है। जो लोग घायल हुए हैं उनके लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। सरकार के लिए यह मुद्दा गंभीर है। इसकी जांच की जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद करेगी।

मदद करने वालों का PM ने किया शुक्रिया

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने घायलों की मदद करने वालों का भी शुक्रिया किया। उन्होंन कहा, “यह एक दर्दनाक घटना है। सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर घटना है, हर कोण से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम किया जा रहा है।”

कैसे हुआ हादसा ?

इस दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी। रेलवे बोर्ड के मेंबर ने बताया कि कोरोमंडल एक्सप्रेस में 1257 रिजर्व यात्री बैठे थे, जबकि 1039 रिजर्व यात्री बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस में थे।

उन्होंने बताया कि अपलाइन में कोरोमंडल एक्सप्रेस फुल स्पीड से आ रही थी और स्टेशन पर रुकना नहीं था। जबकि डाउनलाइन में बेंगलुरु-हावड़ा यशवंतपुर एक्सप्रेस आ रही थी और हावड़ा की ओर जा रही थी। कॉमन लूप में मालगाड़ी खड़ी थी। ग्रीन सिग्नल कोरोमंडल एक्सप्रेस को मिली थी। कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इसके कुछ डिब्बे मालगाड़ी से टकराए और कुछ डिब्बे यशवंतपुर एक्सप्रेस से टकराए जिसके बाद हादसा हुआ।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: बालासोर में PM मोदी ने देखा तबाही का मंजर, घायलों का जाना हाल, पीड़ितों को दिया मदद का भरोसा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.