शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi ने ‘Sai Hira Global Convention Centre’ का किया उद्घाटन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग...

PM Modi ने ‘Sai Hira Global Convention Centre’ का किया उद्घाटन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बताया ‘देश कितना विकास कर रहा है’   

Date:

Related stories

Karnataka Elections 2023: बेंगलुरु में PM Modi का 10 किमी मेगा रोड शो, भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान होना है। मतदान से पहले प्रदेश की राजनीति अपने चरम पर है। चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी ताकत झोंक दी है।

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के हर गांव और मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी भाजपा, जानिए क्यों?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अब प्रदेश के हर गांव और हर मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। जानिए क्या है पूरा मामला।

PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘Sai Hira Global Convention Centre का उद्घाटन किया। इस दौरान PM Modi ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को सम्बोधित किया। बता दें कि यह ‘साईं हीरा वैश्विक सम्मेलन केंद्र’ आंध्र प्रदेश के पुट्टापर्थी में प्रशांति निलयम के पास स्थित है। जिसमे प्रशांति निलयम श्री सत्य साईं बाबा का मुख्य आश्रम भी है। वहीं इस केंद्र को सांस्कृतिक आदान-प्रदान (विनिमय), आध्यात्मिकता और वैश्विक सद्भाव को जोड़ने और बढ़ावा देने के दृष्टिकोण से बनाया गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री ने ‘Sai Hira Global Convention Centre का उद्घाटन (अनावरण) करके देश कैसे विकास कर रहा है? इस संदर्भ में लोगों को अवगत कराया। 

‘Sai Hira Global Convention Centre’ क्या है?

आपने इतना तो जान लिया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आंध्र प्रदेश के पुट्टापर्थी में प्रशांति निलयम के पास स्थित ‘Sai Hira Global Convention Centre का उद्घाटन किया है। ऐसे में आपको ये जानना बेहद जरूरी हो जाता है, कि आखिर यह है क्या? इसमें क्या होगा? तो आपको बता दें! इस Global Convention Centre में  आध्यात्मिकता, सांस्कृतिक सभ्यता, वैश्विक सद्भाव, मानवता, आदि के बारे में बताया जाएगा। इसके अलावा इसमें लोगों की भलाई के लिए कार्य (प्रशिक्षण) किया जाएगा।  जानकारी के मुताबिक यह सेंटर समाजसेवी ‘रयुको हीरा’ ने बनाया है। 

PM Modi ने अपने संबोधन में क्या कहा ? 

भारत के प्रधानमंत्री  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कई बड़ी बातें कहीं।  उन्होंने बताया आध्यात्मिक कॉन्फ्रेंस और शैक्षणिक कार्यक्रमों के लिए ‘Sai Hira Global Convention Centre’ एक प्रमुख केंद्र के तौर पर कार्य करेगा। वहीं PM Modi ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत की बढ़ती ताकत से लोगों और वहां आए श्रद्धालुओं को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि “देश विश्व की शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है। हम एक तरफ डिजिटल टेक्नोलॉजी और 5-जी जैसे क्षेत्रों में बड़े-बड़े देशों का मुकाबला कर रहे हैं। तो वही दूसरी तरफ अपनी संस्कृति और अध्यात्म को बचाए रखने के लिए काम कर रहे हैं। वहीं PM Modi ने यह भी बताया कि भारत जी-20 की अध्यक्षता में सबको अपना आकर्षण का केंद्र बनाए हुए है। बड़े-बड़े देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री इसका हिंसा बन रहे हैं। हम अब तेजी से विकास कर रहे हैं। हमारा भारत कर्तव्यों को पहली प्राथमिकता बनाकर आगे बढ़ रहा है और इसी का फल है कि आज भारत दुनिया की पांच सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में शामिल हो चुका है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories