रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ PM Modi ने की मीटिंग, हिंदू मंदिरों पर...

ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ PM Modi ने की मीटिंग, हिंदू मंदिरों पर हमले का भी उठाया मुद्दा

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अपनी तीन दिवसीय दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं, जहां पर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक की है। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मौजूद रहे। इस मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ समझौते पर भी हस्ताक्षर किए। साथ ही उनको क्रिकेट विश्व कप में भारत आने का भी न्योता दिया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम मोदी

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि बैठक के बाद पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कही बातें कही। पीएम मोदी ने कहा कि “क्रिकेट की भाषा में कहूं तो हमारे और ऑस्ट्रेलिया के संबंध टी20 मोड में आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय दोनों देशों के बीच एक जीवित पुल बना हुआ है। आज प्रधानमंत्री अल्बनीज से वार्ता में हमने अगले दर्शकों में अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की बात की है। साथ ही नई चित्र में आपसी सहयोग की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की है।”

इसे भी पढ़ेंःOnline ITR Filing: ITR -1 तथा ITR- 4 को भरने की ऑनलाइन प्रक्रिया हुई शुरू, Income Tax विभाग ने जारी की अहम सूचना

ऑस्ट्रेलिया के साथ संबंधों पर पीएम मोदी ने कही बात

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस द्विपक्षीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले को लेकर मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि “ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर होने वाले हमलों और अलगाववादी तत्वों की गतिविधि के संबंध में हमने पहले भी बात की थी और आज भी बात की है। ऐसे तत्वों को अपने विचारों और करतूतों से भारतीय ऑस्ट्रेलिया रिश्तो को खराब करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। पीएम अल्बनी नहीं जो कदम उठाए हैं उनके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। साथ ही उन्होंने भरोसा दिया है कि भविष्य में भी ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

इसे भी पढ़ेंः कर्ज के आर्थिक जंजाल में फंसा दुनिया का महाबली America, डिफॉल्टर हुआ तो पड़ेगा भारत पर ऐसा असर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories