रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंPakistan के विरोध में PoK उतरा सड़कों पर, बोले- Ladakh में मिला...

Pakistan के विरोध में PoK उतरा सड़कों पर, बोले- Ladakh में मिला दो हमें

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: यहां Pran Pratishtha, पर Pakistan के इस राम मंदिर में हिंदुओं को नहीं है पूजा की अनुमति

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्भगृह में प्रभु रामलला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। इसके लिए प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है जिसके तहत शास्त्रीय परंपराओं का पालन कर विधि-विधान से अनुष्ठान आरंभ किया जा चुका है।

क्या आतंकी हाफिज सईद को भारत लाने की है तैयारी? प्रत्यर्पण को लेकर विदेश मंत्रालय ने कही ये अहम बात

Hafiz Saeed: खूंखार आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख और 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को लेकर एक बार फिर सुर्खियां बननी शुरू हो चुकी है।

Article 370: कश्मीर मुद्दे में SC के फैसले पर बौखलाया पाकिस्तान, पूर्व PM शहबाज शरीफ ने लगाया पक्षपात का आरोप

Article 370: भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन कश्मीर के अनुच्छेद 370 से जुड़ा महत्वपूर्ण फैसला सुनाया। इसके तहत कोर्ट ने भारत सरकार के अनुच्छेद 370 निरस्त करने वाले फैसले को सही ठहराया।

‘विदेश में अपने नागरिकों को निशाना बनाना हमारी नीति नहीं’, शहजाद अकबर पर हुए हमले को लेकर कुछ यूं भड़की मुमताज जहरा

Pakistan News: पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व पीएम इमरान खान के विशेष सहायक रहे मिर्जा शहजाद अकबर पर हुए हमले को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Protest Against Pakistan in PoK: पाकिस्तान में बढ़ती मंहगाई, राजनैतिक अस्थिरता और अरबों डालर के विदेशी ऋणों के बोझ तले दब चुका है। विश्व के लिए आतंक का अड्डा उसकी वैश्विक पहचान बन चुका है। उसने अपनी जनता को मंहगाई,बेरोजगारी तथा आंतरिक अराजकता की ऐसी भट्टी में झोंक दिया है कि कब भूखी, बेवश जनता एक और बांग्लादेश जैसा आंतरिक गृहयुद्ध आरंभ कर दे कुछ भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता। पाक अधिकृत कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान में कदापि वहां के नागरिक अब और प्रतीक्षा करने की स्थिति में नहीं दिखते, जब वहां के निवासियों का आक्रोश फूटकर बाहर पाक अधिकृत कश्मीर की सड़कों पर आ गया है। वहां के लोगों ने पाकिस्तान सरकार पर पीओके के साथ आर्थिक और सामाजिक भेदभाव करने के आरोप लगाने आरंभ कर दिए हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने पीओके और गिलगित तथा बाल्टिस्तान को भारत के लद्दाख में मिलाने की बात कहना भी आरंभ कर दिया है।

ये भी पढें: पाक के पूर्व पीएम Imran Khan पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, EC Pakistan ने जारी किया अभिरक्षा वारंट

आर-पार जोड़ दो कारगिल खोल दो

पीओके के लोगों की मांग की बढ़ती तपन ने पाकिस्तान सरकार के हाथ पांव फुळा दिए हैं। चूंकि ये विरोध अब समूचे पीओके में फैल गया है। विरोध प्रदर्शन की तीव्रता का स्तर इतना बढ़ गया है कि इनके वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से समूचे विश्व में वायरल हो रहे हैं।  रैलियों में कारगिल की सड़कों को मांग सुनाई दे रही हैं आर-पार जोड़ दो, कारगिल को खोल दो

कंगाल पाकिस्तान और पीछे पड़ा तालिबान

कंगाल पाकिस्तान में आधारभूत आवश्यकताओं आटा, चावल तथा दाल जैसी खाने-पीने की चीजों के लिए लोग लंबी लंबी पंक्तियों में जगह जगह पंक्तिबद्द खड़े हैं। पाकिस्तान सरकार के विरुद्ध आक्रोश इतना कि वहां की सेना के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं। ऐसी कंगाली में तालिबान ने भी पाकिस्तान को धमकाना आरंभ कर दिया है। जिससे वह दोहरे खतरे में फंस गया है।

ये भी पढें: कंगाल Pakistan में मंहगाई ने मारा तगड़ा डंक, Inflation ने नहीं छोड़ा दोहरा अंक- पहुंचा भुखमरी के कगार पर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories